राजस्थान: देखिए आमेर में बिजली गिरने का लाइव वीडियो! सेल्फी लेते हुए गई लोगों की जान

रविवार का दिन राजस्थान के जयपुर वालों के लिए कहर बनकर टूटा। यहां आसमानी बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं राज्य के अलग-अलग जगहों पर भी बिजली गिरने की खबर है।

Rajasthan Watch live video of lightning strikes in Amer, killed 16 people
राजस्थान: देखिए आमेर में आसमानी बिजली गिरने का लाइव वीडियो 

मुख्य बातें

  • राजस्थान में रविवार को आसमानी बिजली बनी लोगों के लिए मुसीबत
  • राजस्थान में बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 20 लोगों की मौत
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है बिजली गिरने का कथित वीडियो

जयपुर: राजस्थान के जयपुर, झालावाड़ और धौलपुर जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में सात बच्चों सहित 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई। राजधानी जयपुर में एक बड़ी त्रासदी में आमेर किले के पास आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई जबकि आठ अन्य लोग घायल हो गये। इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री सहित तमाम नेताओं ने शोक प्रकट किया है। बिजली गिरने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे आमेर का बताया जा रहा है।

वीडियो वायरल

 कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व विधायक धीरज गुर्जर ने बिजली गिरने का एक वीडियो भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, हालांकि टाइम्स नाउ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है कि यह आमेर का ही है या कहीं और का। उन्होंने लिखा, 'आमेर में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि की सूचना अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना। प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं।'

सेल्फी ले रहे थे कुछ लोग

खबर के मुताबिक आमेर किले के पास आकाशीय बिजली गिरने जिन लोगों की मौत हुई है वो घूमने के लिए वहां गए हुए थे। मृतकों में अधिकतर युवक थे जो किले के पास एक पहाड़ी पर मौसम का लुत्फ उठाने के लिए गए हुए थे। जिस समय बिजली गिरी उस दौरान कुछ लोग वाच टावर पर सेल्फी ले रहे थे, जबकि कई पहाड़ी पर मौजूद थे। बिजली गिरते ही सभी लोग वॉच टावर से गिर गए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर