Mayur Shelke: ऐसे होते हैं रियल हीरो- रेल कर्मी जिसने ट्रेन के नीचे आने से बचाया मासूम को, हो रहा सम्मान

Real Hero of Mumbai Train Incident: एक वीडियो सामने आया था जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक बच्चे जो रेल पटरी पर गिर गया उसे एक रेलकर्मी ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया है अब उसका सम्मान किया जा रहा है।

mumbai rail employee
शेलके के इस साहस भरे कार्य पर रेलवे को भी नाज है और वो सबकी नजरों में हीरो हैं 

मुंबई के वांगनी स्टेशन से सामने आया है जहां एक छोटा बच्चा पटरी पर गिर जाता है और तभी वहां एक तेज रफ्तार ट्रेन आती दिखती है।ये देखकर वहां लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं लेकिन कोई भी उस मासूम की मदद करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है क्योंकि सामने से बेहद तेज रफ्तार ट्रेन आती दिख रही थी।

ऐसे में अपनी जान की परवाह ना करते हुए एक रेल कर्मी ने पलक झपकते ही उस बच्चे को बचा लिया हालांकि ऐसा करते हुए उसकी खुद की जान भी जा सकती थी उस कर्मी का नाम मयूर शेलके (Mayur Shelke)है, उसके इस काम की सभी लोग बेहद तारीफ कर रहे  हैं।

शेलके के इस साहस भरे कार्य पर रेलवे को भी नाज है और वो सबकी नजरों में हीरो हैं उसके विभाग के लोगों ने ही उसका सम्मान किया वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी उसकी ट्वीट कर प्रशंसा की है।  

मध्य रेलवे ने इस रेल कर्मी के जज्बे की तारीफ की है जिसने इस बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी उन्होंने कहा-हम उनके अनुकरणीय साहस और कर्तव्य के प्रति अत्यंत समर्पण को सलाम करते हैं।

शेलके ने बताया कि ड्यूटी पर थे बच्चे को देखा और दौड़ पड़े बच्चे को ऊपर किया और जैसे तैसे चंद सेकेंड में खुद प्लेटफार्म तक आ सके क्योंकि ठीक उसी वक्त तेज रफ्तार ट्रेन महाराष्ट्र के वांगनी स्टेशन से गुजर रही थी। शेलके ने कहा बच्चे को देखा तो झिझका लेकिन फिर दौड़ पड़ा,  शेलके ने अपनी जान की बाजी न लगाई होती तो शायद बच्चा आज हम लोगों के सामने जिंदा ना होता।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर