बाथरूम के अंदर से घूरे जा रही है बिल्ली, सिर्फ पैनी नजर वाले ही खोज पाएंगे, 99 परसेंट हुए फेल

Find The Cat From Bathroom: सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली बहुत सारी तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में छिपे किसी ऑब्जेक्ट को खोजने का चैलेंज दिया जाता है। हालांकि तस्वीर में वह ऑब्जेक्ट कुछ इस तरह से छिपा होता है कि वह हमें आसानी से दिखाई नहीं देता है। आज हमारे सामने ऐसी ही एक तस्वीर आई है। यह तस्वीर एक बाथरूम की है। इस बाथरूम में एक बिल्ली बैठी हुई है, लेकिन वह बिल्ली लोगों को आसानी से दिखाई नहीं दे रही है।

cat
ऑप्टिकल इल्यूजन  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • बाथरूम में छिपी बैठी है बिल्ली
  • खूंखार आंखों से लोगों को घूर रही है बिल्ली
  • बिल्ली को ढूंढने में दिमाग का हुआ दही

Find The Cat From Bathroom: ऑप्टिकल इल्यूजन यानी 'आंखों का धोखा।' दरअसल, कई बार हमारी आंखों के सामने ही कुछ चीज पड़ी होती है, लेकिन वह हमें दिखाई नहीं देती है। इसका मतलब यह नहीं है कि हमारी आंखें खराब हैं। हो सकता है वह चीज ऐसी जगह छिपी हो, जो हमें साफ दिखाई न दे रही हो। कई बार उसे ढूंढने के लिए हम घंटों लगा देते हैं, इसके बाद भी वह चीज हमें मिलती नहीं है। जबकि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें कोई भी चीज तुरंत ही दिखाई दे जाती है, ऐसे लोगों को बाज सी नजर वाला इंसान कहा जाता है।

आंखों की धोखा देने वाली तस्वीर

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली बहुत सारी तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में छिपे किसी ऑब्जेक्ट को खोजने का चैलेंज दिया जाता है। हालांकि तस्वीर में वह ऑब्जेक्ट कुछ इस तरह से छिपा होता है कि वह हमें आसानी से दिखाई नहीं देता है। आज हमारे सामने ऐसी ही एक तस्वीर आई है। यह तस्वीर एक बाथरूम की है। इस बाथरूम में एक बिल्ली बैठी हुई है, लेकिन वह बिल्ली लोगों को आसानी से दिखाई नहीं दे रही है। 

ये भी पढ़ें- अजीब सनक: नंगे शरीर पर बांधे पटाखे और लगा ली आग, जब दर्द नहीं हुआ बर्दाश्त तो लगा भागने और फिर..

इस तस्वीर में से लोगों को छिपी हुई बिल्ली को ही खोजना है। अगर आप बाज सी नजर के इंसान हैं तो आपको बिल्ली दिख सकती है, लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे हैं। जो कई-कई घंटे की मेहनत के बाद भी बिल्ली को खोज नहीं पाए हैं। आपको तस्वीर में यह ढूंढना है कि बिल्ली आखिर बाथरूम के किस कोने में छिपी बैठी है। आपके हिंट के लिए बता दें कि बिल्ली अपने खूंखार आंखों से लोगों को घूरे जा रही है। हालांकि वह ऐसी जगह बैठी है, जो बहुत ही ज्यादा कोना है।

पैनी नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे

चलिए सबसे पहले आपको बताते हैं कि तस्वीर में क्या-क्या है। तस्वीर में आप बाथरूम देख सकते हैं, जिसके बाथटब में कई सारे कार्टन्स रखे हैं। इसके अलावा तस्वीर में एक पॉट है और मिरर के सामने वॉश बेसिन है। बाथरूम के सामने वाली दीवार पर आपको ब्लैक टाइल्स लगा हुआ दिख रहा होगा। अब आपको पता लगाना है कि बिल्ली किस जगह है। आपको वह कोना खोजना होगा, जहां बिल्ली छिपी बैठी है। आपको कार्टन के बीच अपनी नजर ले जानी होगी, उसी कोने में बिल्ली छिपी बैठी है। अगर आपको अभी भी बिल्ली दिखाई नहीं दी तो हम आपके लिए एक और तस्वीर लेकर आए हैं। लाल घेरे में आप बिल्ली को घूरते हुए देख सकते हैं।

cat

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर