Optical Illusion: नकली कुत्तों के बीच छिपा बैठा है असली डॉगी, खुद को समझते हैं जीनियस तो ढूंढकर दिखाइए

Real Dog Hiding Among Fake: इस तस्वीर में सबसे मजेदार चीज यह है कि इसमें आपको एक-दो नहीं, बल्कि दर्जनों कुत्ते दिखाई दे रह होंगे। अब इन दर्जनों कुत्तों में से आपको असली कुत्ता ढूंढकर बताना है। क्या हुआ? है न ये मजेदार तस्वीर! इस तस्वीर में दिख रहे सभी कुत्ते एक जैसे ही हैं।

DOG
OPTICAL ILLUSION  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • तस्वीर में दिख रहे हैं कई सारे कुत्ते
  • तस्वीर में एक को छोड़कर सारे हैं नकली कुत्ते
  • नकली कुत्तों के बीच छिपकर बैठा है असली कुत्ता

Real Dog Hiding Among Fake: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली एक मजेदार तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में सबसे मजेदार चीज यह है कि इसमें आपको एक-दो नहीं, बल्कि दर्जनों कुत्ते दिखाई दे रह होंगे। अब इन दर्जनों कुत्तों में से आपको असली कुत्ता ढूंढकर बताना है। क्या हुआ? है न ये मजेदार तस्वीर! इस तस्वीर में दिख रहे सभी कुत्ते एक जैसे ही हैं। इसलिए इनके बीच असली-नकली का फर्क करना बहुत ही मुश्किल हो रहा है। 

असली और नकली में फर्क करना मुश्किल

अगर आप भी डॉगी लवर हैं तो आपको इस काम को करने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। फिलहाल, इस तस्वीर के सामने आने के बाद बहुत सारे लोग इस पहेली को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कुछ ही लोग इसमें सफल हो पाए हैं। वहीं, ज्यादातर लोग तस्वीर को कई बार और लगातार देखने के बाद भी असली कुत्ता ढूंढकर बताने में विफल साबित हुए हैं। इस तस्वीर में ऐसा है कि कुत्ता सामने है, इसके बाद भी लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर गिरे बच्चे की जान बचाने के लिए बस के सामने कूदा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, देखें फिर क्या हुआ

यह तस्वीर सबसे पहले टिकटॉक पर सामने आई थी। इस तस्वीर में स्काई नाम का कुत्ता है, जो नकली कुत्तों के बीच जाकर बैठ गया है। कुत्ते के मालिक ने ही यह तस्वीर खींचकर इसे टिकटॉक पर अपलोड कर दिया और लोगों से असली और नकली में फर्क करने का सवाल पूछा। दरअसल, यह तस्वीर एक पार्टी के समय की है। इस तस्वीर में हवा भरे खिलौने दिखाई दे रहे होंगे। ये खिलौने काले, चितकबरे, सफेद और कुछ भूरे रंग के कुत्तों के हैं। इनके बीच ही एक असली कुत्ता जाकर बैठ गया है। 

यहां है असली कुत्ता

तस्वीर में से असली वाला डॉगी बताना ही आपका चैलेंज है। अगर आप अभी तक असली कुत्ता नहीं ढूंढ पाए हैं तो आपके हिंट के लिए बता दें कि असली वाले को छोड़कर बाकी सभी ने कैप पहन रखी है। वहीं असली वाला डॉगी घूर-घूरकर लोगों को देख रहा है। इतने हिंट से तो यकीनन आपको असली वाला कुत्ता दिख गया होगा। अगर अभी भी आपको असली कुत्ता नजर नहीं आया है तो हम आपके लिए नीचे एक तस्वीर डाल रहे हैं। इस तस्वीर में आप लाल घेरे में असली कुत्ते को देख सकते हैं।

DOG

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर