कोलकाता: एक कप चाय की कीमत है 1 हजार रुपये, जानिए क्या है खासियत

क्या आपने कभी सोचा है कि एक कप चाय की कीमत एक हजार रुपये भी हो सकती है? यकीनन नहीं, लेकिन हम आपको एक ऐसे ही चाय वाले से मिला रहे हैं।

one cup Chai for Rs 1,000 ? Know why this Kolkata shop sells tea at such a high price
कोलकाता: एक कप चाय की कीमत है 1 हजार रुपये, ये है विशेषता 

मुख्य बातें

  • कोलकाता के मुकुंदपुर में है ऐसा टी स्टॉल, जहां 1 हजार रुपये में मिलती है एक कप चाय
  • यहां करीब 100 प्रकार की चाय हैं ग्राहकों के लिए उपलब्ध

कोलकाता: चाय के शौकीन अक्सर अपने शौक को पूरा करने के लिए ऐसी जगह तलाशते हैं जहां की कुछ अलग खासियत हो। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई एक कप चाय के लिए एक हजार रूपये खर्च कर सकता है? शायद आपका जवाब भी ना में होगा, लेकिन हम चाय के शौकीनों के लिए एक ऐसी जगह बता रहे हैं जहां एक कप चाय की कीमत हजार रुपये है और यह जगह भारत में ही है।

ये है चाय की विशेषता

कोलकाता के मुकुंदपुर में एक ऐसा टी स्टॉल है जो शायद देश का सबसे महंगा टी स्टॉल होगा। इस छोटे से स्टॉल में 100 प्रकार की चाय ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। खबरों की मानें तो यहां एक कप चाय की कीमत 12 रुपये से लेकर एक हजार रुपये प्रति कप तक है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि एक हजार रुपये कप वाली चाय की खासियत क्या है? तो हम आपको बताते हैं इसकी खासियत, दरअसल यह Bo-Lay नाम की चाय है जिसकी 1 किलो पत्ती 3 लाख रुपये में आती है।

100 प्रकार की चाय हैं उपलब्ध
इस दुकान में वैसे तो 100 प्रकार की चाय मिलती है लेकिन कुछ खास चाय के नाम है-लैवेंडर टी, ओकेटी टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, हिबिस्कस टी, रूबियस टी, सिल्वर टी, ब्लू टिश्यन टी आदि। हर प्रकार के चाय की अपनी अलग विशेषता और स्वाद होता है। इस दुकान में दूर-दूर से लोग चाय पीने आते हैं।

2014 में खोली थी दुकान
इस दुकान के मालिक का नाम है पार्थ प्रातिम गांगुली जिन्होंने 2014 में यह दुकान खोली थी। पार्थ शुरूआत में नौकरी करते थे लेकिन बाद में उन्होंने नौकरी छोड़कर अपने पंसदीदा काम यानि चाय का काम करने का फैसला किया। धीरे-धीरे उनकी चाय आसपास के इलाके में अपनी पहचान बनाने लगी और देशभर में काफी फेमस हो चुकी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर