Viral Pic: सोशल मीडिया पर छाई नवजात की ये तस्वीर, दिल को छू लेगा पूरा मामला

Today Viral Photo: यह वायरल तस्वीर पश्चिम बंगाल के सुंदरबन की है। बारिश के कारण यहां कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है। लेकिन, इसके बावजूद आशा वर्कर जगह-जगह जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिला रही हैं।

newborn baby floating in cooking pot for polio dose photo goes viral
तस्वीर ने जीता लोगों का दिल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया नवजात की तस्वीर वायरल
  • खाने के बर्तन में बच्चे को पोलियो की दवा पिलाने के लिए लाया गया
  • लोगों का दिल जीत रहा है ये मामला

Today Viral Photo: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद लोग काफी भावुक हो रहे हैं। हो सकता है पहली नजर में इस तस्वीर को देखने के बाद आप कन्प्यूज हो जाएं और आपको मामला समझ में नहीं आए। लेकिन, सच्चाई जानने के बाद आप भी गौरवान्वित महसूस करेंगे। बताया जा रहा है कि जलभराव की स्थिति में आशा वर्कर बच्चों को पोलियो की खुराक देने पहुंची थी। ऐसे में एक नवजात को खाने के बर्तन में पोलियो की दवा पिलाने के लिए लाया गया। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है और लोग आशा वर्कर की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह वायरल तस्वीर पश्चिम बंगाल के सुंदरबन की है। बारिश के कारण यहां कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है। लेकिन, इसके बावजूद आशा वर्कर जगह-जगह जाकर बच्चों को पोलियो की दवा पिला रही हैं। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर सिंघेश्वर गांव की है। बच्चे की मां उसे लाने में असमर्थ थी, ऐसे में पिता बर्तन में लेकर बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए लाया था। क्योंकि, वह  बच्चे को उठाने से डर रहा था। लेकिन, इस पूरे मामले को कैमरे में कैद कर लिया गया और तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया।

भावुक करने वाली तस्वीर

दिल को छू लेने वाली इस तस्वीर को ट्विटर पर दिल्ली स्थित एम्स के डॉक्टर योगीराज राय ने 26 सितंबर को शेयर किया था। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा,  'गंगा के डेल्टा सुंदरबन में पल्स पोलियो टीकाकरण। शानदार, जलजमाव वाले इलाकों में हेल्थ केयर वर्कर का अथक प्रयास।' अब यह पोस्ट वायरल हो गया है और दो हजार से ज्यादा लोग अब तक इसे लाइक कर चुके हैं। जबकि, चार सौ से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किए हैं। वहीं, लोग इस तस्वीर को देखने के बाद आशा वर्कर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर