इन जनाब के चेहरे को तो देखिए, तड़कते भड़कते अंदाज में दुनिया में रखा कदम

नवजात बच्चे जब अलग अलग अंदाज में चेहरा बनाते हैं तो लोग उसे देखकर हंस पड़ते हैं। लेकिन ब्राजील के रियो डी जेनेरो से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर लगा कि वो नवजात बच्चा ऐक्टिंग में पारंगत है।

इन जनाब के चेहरे को तो देखिए, तड़कते भड़कते अंदाज में दुनिया में रखा कदम
रियो डी जिनेरो से आई बच्चे की तस्वीर 

अपने नवजात शिशुओं के साथ फोटोशूट कराने का प्रचलन बढ़ गया है। लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसी तस्वीरें आ जाती हैं जो तहलका मचा देती हैं। बच्चों को तो आपने रोते हुए तरह तरह के मुंह बनाते देखा होगा। लेकिन एक ऐसा बच्चा जिसने कुछ सेंकेंड पहले दुनिया में आया हो और वो एक्सप्रेशन दे दे तो तहलका मचना स्वाभाविक है। इंटरनेट पर तमाम तरह की ऐसी तस्वीरें दिखाई देती हैं। लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जो देखते देखते छा जाती हैं।  पिछले साल, फोटोग्राफर रोड्रिगो कुंट्समैन ने एक तस्वीर ली थी जिसमें एक नवजात को जन्म के कुछ ही समय बाद एक गंभीर अभिव्यक्ति दिखाई दे रही थी।

लेंस में कैद हुआ वो पल
रोड्रिगो ने उस क्षण को पकड़ लिया और अपने लेंस में कैद कर लिया। इसाबेला परेरा डी जीसस का जन्म 13 फरवरी को रियो डी जेनेरियो के एक अस्पताल में सिजेरियन सेक्शन के माध्यम से हुआ था। एक अन्य बच्चे ने अपनी मां और डॉक्टरों को अस्पताल में एक अच्छी हंसी दी, जब वह 2018 में वापस चेहरे पर एक प्रफुल्लित करने वाले निशान के साथ गर्भ से उभरा। आम तौर पर, नवजात शिशु आने पर चिल्लाते और चिल्लाते हैं, लेकिन बेबी जर्सी में एक उग्र अभिव्यक्ति दिखाई दी। मां, स्टेसी लेमिंग ने कहा कि उनकी बेटी की 'अविश्वसनीय व्यथा' ने उन्हें ऐसा लगा कि उसे पहले से ही पता था कि कोरोना महामारी आ रही है। 

2018 की एक तस्वीर से सनसनी
जर्सी का जन्म अक्टूबर 2018 में लंकाशायर के प्रेस्टन के रॉयल प्रेस्टन अस्पताल में हुआ था।33 वर्षीय स्टेसी ने सी-सेक्शन डिलीवरी का फैसला किया था। जिस दिन उसने जर्सी को जन्म दिया उसी दिन उसने पृष्ठभूमि में लाना डेल रे का किरदार निभाया। हालांकि, नवजात शिशु अस्पताल में आराम करने की स्थिति से बहुत प्रभावित नहीं हुआ क्योंकि वह गर्भ से उग्र दिख रहा था। स्टेसी ने कहा कि मैंने थोड़ा सा चेहरा देखा, तो मैं हंसने लगी। 

नवजात बच्चा और निराला अंदाज
पहली बार उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि वह बहुत प्यारा है, मैंने जो पहली चीज देखी, वह उसका निचला होंठ था, वह निश्चित रूप से कुछ अलग ही अनुभव था। डक्टरों ने उसे तीन मिनट के लिए बैठे रहने के लिए छोड़ दिया, बस तस्वीर खींची। 2019 में पैदा हुआ एक और बच्चा एक फोटोशूट के दौरान अपनी क्रोधी अभिव्यक्ति के लिए बड़े पैमाने पर वायरल हुआ।फोटोग्राफर जस्टिन तुही ने एबीसी न्यूज़ को बताया कि बेबी लूना पूरे फ़ोटोशूट के दौरान जागृत और शांत थीं, हालांकि उसने भी उसी तरह रिएक्ट किया था।

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर