शख्स का कराया मुंडन तो सिर से होने लगी सोने की 'बरसात', जानिए पूरा मामला

विदेशों से सोना लाने के लिए स्मगलर दिन प्रतिदिन नए- नए तरीके इजाद कर रहे हैं। ताजा मामला चेन्नई एयरपोर्ट से आया है जहां तस्करों के सिर से ही सोना निकलने लगा। 

Passengers arrested for smuggling gold and foreign currency under their wigs at Chennai airport
शख्स का कराया मुंडन, तो सिर से होने लगी सोने की बरसात 

मुख्य बातें

  • चेन्नई के अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सामने आया अनूठा मामला
  • विदेश से आ रहे यात्रियों की जांच की गई तो सुरक्षाकर्मी भी रह गए हैरान
  • विग पहने शख्स का कराया मुंडन तो होने लगी सोने की बरसात

नई दिल्ली: विदेशों से सोने की तस्करी के कई मामले दिन प्रतिदिन सामने आते रहते हैं और एयरपोर्ट पर सख्त चेकिंग की वजह से अब तस्कर नए- नए तरीके इस्तेमाल करने लगे हैं। एक ऐसा ही मामला चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सामने आया है जहां दुबई से आए दो यात्रियों की जब सघन चैंकिंग की गई तो सुरक्षाकर्मी भी हैरान रह गए। सुरक्षाकर्मियों ने जब दोनों की तलाशी ली तो उन्हें कुछ शक सा हुआ और जैसे ही दोनों यात्रियों का 'मुंडन' कराया तो हर कोई हैरान रह गया।

पहनी थी विग
दोनों यात्रियों ने सिर पर विग पहनी हुई थी और उसके नीचे गोल्ट पेस्ट के रूप में सोना छिपा रखा था। जैसे ही दोनों का मुंडन कराया तो सोने की बरसात होने लगी। इसके बाद कस्टम के अधिकारियों ने फिर से 7 और यात्रियों को पकड़ा जिनमें से तीन के सिर में से सोना और चार के सिर में से विदेशी करेंसी निकली। इस तरह कुछ 14 यात्रियों को तस्करी के मामले में पकड़ा गया। मामले में कुछ 14 यात्री पकड़े गए हैं लेकिन गिरफ्तारी के लायक केवल 6 केस ही बन पाए हैं।

शारजाह जाने की फिराक में थे तस्कर
खबर के मुताबिक, इन तस्करों के पास से ढ़ाई करोड़ से अधिक की कीमत का सोना और 24 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त की गई।  जिन यात्रियों के सिर से सोना पकड़ा गया है वो शारजाह जाने की कोशिश में थे। इससे पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर भी सोना तस्करी का ऐसा मामला सामने आया था जहां शख्स अपने अंडरवियर के साथ ही हेयर विग, मोजों में ढाई करोड़ का सोना और विदेशी करेंसी छिपाकर लाए थे।

ऐसे हुआ शक
दरअसल दोनों यात्री एयरपोर्ट जब उतरे तो सुरक्षाकर्मियों को शक इस बात से हुआ क्योंकि दोनों के बाल कुछ ज्यादा चमकीले और ज्यादा काले थे। शक होने पर पुलिस ने रोका तो दोनों बाल हिलाने लगे और पकड़े गए। पता चल गया कि दोनों ने विग पहनी हुई है। पुलिस ने तुरंत विग को निकलवाया तो वहां विग में सोने का पेस्ट चिपका रखा था। वहीं एक शख्स ने ने तो शरीर के अंदरुनी भाग में सोना छिपाया हुआ था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर