कमाल का है ये चोर! 45,000 का स्मार्टफोन ऑपरेट करना नहीं आया तो खुद कर दिया वापस

45,000 रुपए का स्मार्टफोन चोरी करने के कुछ दिनों के बाद शख्स ने खुद ही उसे वापस कर दिया। इसके पीछे की वजह ये है कि उसे इतना महंगा स्मार्टफोन ऑपरेट करना नहीं आ रहा था।

smartphone theft
स्मार्टफोन की चोरी (Source: Pixabay)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • 45,000 स्मार्टफोन चोरी करने के बाद चोर ने कर दिया वापस
  • उसे फोन ऑपरेट करना नहीं आया तो उसके मालिक को कर दिया वापस
  • चोरी का सामान वापस लौटाने के बाद पुलिस ने उस पर नहीं की कोई कार्रवाई

बर्दवान : चोरी हुआ स्मार्टफोन जब बिना कोशिश किए वापस मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा। लाजिमी है कि इससे ज्यादा खुशी हो ही नहीं सकती। कुछ ऐसा ही हुआ पश्चिम बंगाल के बर्दवान के एक शख्स के साथ। उस शख्स को फोन चोरी होने के कुछ ही दिनों के बाद चोर ने खुद आकर उसे वापस कर दिया। इसके पीछे की वजह जानकर आप बेहद हैरान रह जाएंगे। चोर ने उसे स्मार्टफोन लाकर वापस इसलिए कर दिया क्योंकि वह उसे ऑपरेट नहीं करना जानता था।

दरअसल उस शख्स ने पूर्वी बर्दवान जिले के जमालपुर में एक मिठाई की दुकान पर 4 सितंबर को अपना स्मार्टफोन गलती से भूल गया था। वहीं से 22 वर्षीय एक युवक ने उसका फोन चोरी कर लिया। जब फोन का मालिक अपना फोन वापस लेने मिठाई की दुकान पर आया तो उसे अपना फोन नहीं मिला। उसने कई बार उस पर फोन लगाने की भी कोशिश की लेकिन उसे उसका फोन स्विच्ड ऑफ आया। इसके बाद उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

रविवार को जब फोन का मालिक फिर से अपने मोबाइल नंबर पर फोन लगाने लगा तो इस बार उसका फोन रिंग हो गया और उसे आंसर भी किया गया। चोर ने फोन उठाते हुए कहा कि वह उसे फोन लौटाना चाहता है क्योंकि वह उसे ऑपरेट करना नहीं जानता है।

फोन के मालिक ने बताया कि वह ये सुनकर अचरज में पड़ गया कि चोर मेरा फोन वापस लौटाना चाहता है। इसके बाद उसने पुलिस की मदद से उसके घर जाकर अपना फोन बरामद किया।

इसके साथ ही उसने अपनी इस हरकत के लिए माफी भी मांगी। पुलिस के मुताबिक चोर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि आखिरकार उसने चोरी किया हुआ सामान वापस लौटा दिया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर