मिलिए बिना Forhead वाली इस लड़की से, कार एक्सीडेंट में हो गई थी ये हालत

कार एक्सीडेंट में अपना फोरहेड गंवाने वाली लड़की से मिलिए। इस हादसे की वजह से इसका बुरा असर उसके दिमाग पर भी पड़ा है। जानिए इसके बारे में-

girl without forehead
मिलिए बिना फोरहेड वाली लड़की से  |  तस्वीर साभार: Facebook

मुख्य बातें

  • कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हुई लड़की
  • हादसे में 22 वर्षीय लड़की को खोना पड़ा अपना फोरहेड
  • पैर के घुटने से लगा चोट और हो गया इतना बड़ा नुकसान

नई दिल्ली : कार एक्सीडेंट में अपना फोरहेड खो देने वाली एक लड़की की तस्वीर देख आप भी विचलित हो उठेंगे। वह अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ थी और उसका ब्वॉयफ्रेंड कार ड्राइव कर रहा था। लेकिन आगे जाकर उसकी कार असंतुलित हो गई और ऐसा भयंकर हादसा हुआ कि उसका सिर बुरी तरह से चोटिल हो गया। उसकी कार एक दीवार से जा टकराई और इस हादसे में उसका पैर डैशबोर्ड पर जाकर फिर उसके माथे को दे मारा।

उसके पैर का घुटना उसके माथे पर इतना जोरदार टक्कर मारा कि उसका फोरहेड बुरी तरह टूट कर लहुलुहान हो गया। दरअसल कार के एयरबैग ने उसके पैर को फोर्स किया और उसका पैर उसके माथे पर जा लगा। जब ये हादसा हुआ तब कार 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। हादसे के वक्त ग्रेनी की उम्र 22 साल थी औज वह 36 साल की हो चुकी है। कई सालों तक उसे इस गहरे चोट से उबरना पड़ा।

हादसे के बाद इलाज के दौरान डॉक्टरों को उसके फोरहेड को निकालना पड़ा। डॉक्टरों ने बताया कि ये दिखने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन इसकी जान बचाने के लिए और कोई रास्ता नहीं बचा है। आयरलैंड की ग्रेनी ने एक मैगजीन से बात करते हुए बताया कि जब हादसा हुआ तब जैसे ऑटोमैटिकली एयरबैग खुलकर बाहर की तरफ प्रेस होता है वैसे ही हुआ, और चूंकि मेरा पैर उस वक्त उपर था तो मेरा घुटना सीधे आकर मेरे माथे पर लगा।

उसे अस्पताल में कई सर्जरी से होकर गुजरना पड़ा। उसके दिमाग का भी ऑपरेशन किया गया हालांकि आज वो ठीक है। इसका थोड़ा बहुत असर उसकी याद्दाश्त पर भी पड़ा है। उसकी याद्दाश्त कमजोर हो गई है। उसने बताया कि वह बातचीत के बीच में कुछ-कुछ शब्द भूल जाती है। दिन में बीसियों बार ऐसा हो जाता है। इस तरह से ग्रेनी अपने ऑपरेशन के सालों बाद तक भी उस हादसे के प्रभाव से जूझ रही है।


  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर