गजब! पेट डॉग के लिए शख्‍स ने बुक करा ली Air India की पूरी बिजनेस क्‍लास, खर्च कर डाले ₹ 2.5 लाख

अपने पेट डॉग के साथ मुंबई से चेन्‍नई की यात्रा के लिए एक शख्‍स ने 2.5 लाख रुपये खर्च कर डाले। इस शख्‍स ने अपने पालतू कुत्‍ते के लिए पूरा बिजनेस क्‍लास केबिन ही बुक करा लिया।

गजब! पेट डॉग के लिए शख्‍स ने बुक करा ली Air India की पूरी बिजनेस क्‍लास, खर्च कर डाले ₹ 2.5 लाख
गजब! पेट डॉग के लिए शख्‍स ने बुक करा ली Air India की पूरी बिजनेस क्‍लास, खर्च कर डाले ₹ 2.5 लाख (iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुंबई : इंसान और कुत्ते की दोस्ती की मिसाल हमेशा से दी जाती रही है। दोनों की दोस्‍ती सबसे पुरानी और गहरी मानी जाती है। कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार दोस्त भी कहा जाता है और कई बार ऐसा होता है जब कुत्‍ते और इंसान एक-दूसरे को जान से भी ज्‍यादा प्‍यार करने लगते हैं। इंसान और कुत्‍ते की दोस्ती का ऐसा ही खूबसूरत नजारा एक बार फिर देखने को मिला, जब एक शख्‍स ने अपने पालतू कुत्‍ते के लिए एयर इंडिया की पूरी बिजनेस क्‍लास ही बुक करा ली।

इस शख्‍स ने बुधवार को मुंबई से चेन्‍नई की यात्रा के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का टिकट बुक कराया था। उसकी यात्रा एयरबस A320 विमान से होनी थी, जिसमें बिजनेस क्लास की 12 सीटें थीं। शख्‍स को अपने पालतू कुत्ते को भी साथ ले जाना था, जिसके लिए उसने फ्लाइट AI-671  की पूरी बिजनेस क्लास ही बुक करा ली थी। बिजनेस क्‍लास में शानदार यात्रा के साथ यह कुत्‍ता अपने मालिक के साथ मुंबई से चेन्‍नई पहुंचा, जो कौतूहल का केंद्र बना रहा।

खर्च कर डाले 2.5 लाख रुपये

मुंबई से चेन्नई की दो घंटे की उड़ान के लिए इस शख्‍स ने 2.5 लाख रुपये से अधिक खर्च कर पूरा बिजनेस क्‍लास (J केबिन) ही बुक करा लिया था। एयर इंडिया की मुंबई से चेन्नई की फ्लाइट में बिजनेस क्लास के एक टिकट की कीमत 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होती है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि एयर इंडिया यात्रियों को कुछ शर्तों के तहत पालतू जानवरों को अपने साथ ले जाने की अनुमति देता है और कुत्‍ते या अन्‍य जानवर पहले भी एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा कर चुके हैं, लेकिन यह संभवत: पहली बार है कि किसी ने अपने पालतू जानवर के लिए बिजनेस क्‍लास की पूरी केबिन ही बुक करा ली हो। एयर इंडिया की फ्लाइट में अधिकतम दो पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति है और नियमों के अनुसार पालतू जानवरों को बुक की गई क्‍लास की आखिरी लाइन में बिठाया जाता है। बीते साल जून से स‍ितंबर के बीच एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में लगभग 2,000 पालतू जानवर उड़ान भर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर