68 साल की उम्र में ये जज्‍बा! साड़ी पहनकर कर ली खड़ी चढाई, लोग बजाने लगे तालियां [Video]

Viral video: नासिक के एक किले में 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने जिस फुर्ती के साथ किले की खड़ी चढ़ाई पूरी की, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। बुजुर्ग महिला के जज्‍बे को लोग सैल्‍यूट कर रहे हैं।

68 साल की उम्र में ये जज्‍बा! साड़ी पहनकर कर ली खड़ी चढाई, लोग बजाने लगे तालियां [Video]
68 साल की उम्र में ये जज्‍बा! साड़ी पहनकर कर ली खड़ी चढाई, लोग बजाने लगे तालियां [Video]  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 68 वर्षीय बुजुर्ग सबको हैरत में डालते हुए ऊंची चढ़ाई पूरी की
  • नासिक किले की खड़ी चढ़ाई कर उन्‍होंने सबको हैरान कर दिया
  • सोशल मीडिया पर उनकी लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं

मुंबई : महाराष्‍ट्र की एक 68 वर्षीय महिला का वीडियो वायरल हो रहा है, जो इस उम्र में भी फुर्ती के साथ किले में चढ़ गईं और वह भी खड़ी चढ़ाई करते हुए। महिला ने साड़ी पहन रखी है, पर इसके बावजूद जिस तेजी के साथ वह पहाड़ी पर खड़ी चढ़ाई चढ़ती हैं, उसे देखकर हर कोई उनके जज्‍बे को सैल्‍यूट कर रहा है। वीडियो में भी नजर आ रहा है कि जैसे ही महिला ऊपर पहुंचती हैं, लोग तालियां बजाकर उनका स्‍वागत करते हैं।

यह वीडियो नासिक के हरिहर किले का है, जहां महिला को सीढ़ियों के जरिये चढ़ाई करती नजर आ रही है। यह वीडियो किस समय का है, इसके बारे में फिलहाल पता नहीं है। इसे महाराष्ट्र सूचना केंद्र के उप निदेशक दयानंद कांबले ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने लिखा, 'जहां चाह वहां राह... 'माऊली' को बड़ा सैल्यूट।' देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने जमकर महिला की प्रशंसा की।

पूरी की मुश्किल खड़ी चढ़ाई

इस किले में ऊपर पहुंचने का रास्‍ता काफी तंग है और कई जगह तो इसकी चढ़ाई 80 डिग्री से भी अधिक है। इस तरह की खड़ी चढ़ाई आम तौर पर पेशेवर ट्रेकर्स के लिए भी चुनौतीपूर्ण हो सकती है, लेकिन 68 वर्षीय महिला ने जिस जज्‍बे के साथ इस चुनौती का सामना किया और इसे पूरा भी किया, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। जैसे ही वह ऊपर पहुंचीं, लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्‍वागत किया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला जब सीढ़‍ियों से चढ़ाई कर रही थी तो ऊपर से लोग उन्‍हें कौतूहलभरी नजरों से देख रहे थे। वह जैसे ही ऊपर पहुंचीं, लोगों ने तालियां बजाई, जिस पर महिला मुस्‍कराई। इस वीडियो के अब तक 20 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लोग इस कठिन चढ़ाई को पूरा करने के लिए उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'इन्होंने साबित कर दिया कि उम्र महज संख्‍या भर है।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर