[Viral Video] ये क्या दो साल पहले लापता हुई महिला समुद्र में तैरती मिली, किया गया रेस्क्यू

कोलंबिया की एक महिला जो दो साल से लापता थी उसे समुद्र से करीब 1.5 किमी दूर समुद्र में तैरते हुए पाया गया इस घटना का वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Women Rescue from Sea in Colombia
एक वीडियो क्लिप में विस्बल और उनके दोस्त उसको अपनी नाव में खींचते हुए दिख रहे हैं (फोटो साभार-You Tube)  |  तस्वीर साभार: YouTube

खबरों के मुताबिक, महिला को दो साल से उसकी बेटियों ने नहीं देखा था, लेकिन 26 सितंबर को रोलान्डो विस्बल नाम के एक मछुआरे ने उस महिला को प्यूर्टो कोलम्बिया के समुद्र तटों से लगभग 1.5 किमी दूर तैरते हुए देखा। वह तुरंत हरकत में आया और उसे पानी से खींचने में कामयाब रहा। 46 वर्षीय महिला, जिसकी पहचान एंजेलिका गितान के रूप में हुई है वो कथित तौर पर अपना जीवन लेने की कोशिश कर रही थी जब विस्बल ने उसे कोलंबिया के तट पर देखा। सोशल मीडिया पर साझा की गई एक क्लिप में विस्बल और उनके दोस्त उसको अपनी नाव में खींचते हुए दिख रहे हैं।

बताते हैं कि विस्बल ने महिला को गलती से पानी में बहकर आई लकड़ी का एक टुकड़ा समझ लिया था. इस बीच अचानक महिला ने अपने हाथ के इशारे से मदद की गुहार लगाई. जिसके बाद उन्होंने अपनी नाव का रुख उस ओर किया जिधर से मदद की गुहार की जा रही थी तो वहां जाकर जो देखा वो उनके लिए आश्चर्यचकित करने वाला था, उसके रेस्क्यू का फुटेज तेजी से वायरल हो रहा है।

बचाने वाले मछुआरे उसे तट पर ले जाने से पहले उसे कुछ पीने का पानी देते हुए दिखाई देते हैं। एक कुर्सी पर बैठने से पहले महिला दो पुरुषों के सहारे चलती है। बाद में उसे एक अस्पताल में ले जाया गया जहाँ परीक्षणों से पता चला कि उसे हाइपोथर्मिया के लक्षण दिखाई दिए हैं।

महिला ने कहा कि उसे पूर्व पति के हाथों कई सालों तक घरेलू हिंसा का शिकार बनना पड़ा था, जिससे तंग आकर उसने दो साल पहले साल 2018 में भागने का फैसला किया और अपनी जान भी लेने की कोशिश की, लेकिन शायद मेरे भाग्य में जीवन और था और मुझे समुद्र से बचा लिया गया।

साभार-You Tube

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर