Leopard kills dog: दबे पांव तेंदुआ घर में घुसा और कुत्ते को बना डाला शिकार, घटना सीसीटीवी में कैद

महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे देखकर ऐसा कैसे हो सकता है। एक घर में तेंदुआ घुसता है और सो रहे कुत्ते को शिकार बना लेता है। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है।

Nasik Leopard news,Leopard kills dog in nasik, leopard in cctv
महाराष्ट्र के नासिक में तेंदुए ने कुत्ते को बनाया शिकार 

मुख्य बातें

  • तेंदुए ने घर में घुसकर कुत्ते का किया शिकार
  • महाराष्ट्र के नासिक की घटना सीसीटीवी में कैद
  • कुत्ते को तेंदुए ने दबोचा और चलता बना

मौत अगर किसी के वश में होती तो शायद कोई मरता नहीं। लेकिन ऐसा कहां होता है। अगर कोई अपनी मौत मरे तो एक पल उतना दुख नहीं होता। लेकिन किसी के असमय चले जाने का अफसोस होता रहता है। महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर कहेंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है। एक तेंदुआ चोर की तरह एक घर के बाहरी हिस्से में दाखिल होता है और सोये हुए कुत्ते को शिकार बनाकर फरार हो जाता है। कुत्ते पर तेंदुए के हमले की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है। 

सीसीटीवी में वारदात हुई कैद
सीसीटीवी में कैद अगर एक एक फ्रेम को देखें तो पता चलेगा कि तेंदुआ पहले घर के बाहर स्थिर होकर खड़ा है, वो पहले इधर उधर देखता है। उसके बाद घर के बाहर लगी लोहे की बनी बाउंड्री से अंदर दाखिल होता है और चुपचाप दबे कदमों से अपने शिकार यानी सो रहे कुत्ते की तरफ बढ़ता है। तेंदुए को जब अंदाजा हो जाता है कि कुत्ते को इस बात की भनक नहीं लग पा रही है तो उसके और करीब पहुंचता है और उसे अपने जबड़ों में दबोच लेता है। 

चालाक निकला तेंदुआ
कुत्ते को दबोचने के बाद वो पहला वाला रास्ता इस्तेमाल नहीं करता है। दूसरी तरफ उसे चौड़ा रास्ता मिलता है और उसका इस्तेमाल कर तेज गति से झाड़ियों की तरफ बढ़ जाता है। सीसीटीवी में कैद फुटेज को देखने के बाद पता चलता है कि वो अपने शिकार को इस बात की भनक नहीं लगने देता है कि शिकारी उसके इर्दगिर्द ही मंडरा रहा है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर