श्रीनगर के उर्दू अखबार ने इस तरह किया जागरूक, फ्रंट पेज पर लगाया मास्क, खूब हो रही तारीफ

Roshni urdu newspaper: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रोशनी नाम के एक स्थानीय उर्दू अखबार ने कोविड 19 को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए फ्रंट पेज पर मास्क लगाकर भेजा।

Roshni urdu newspaper
रोशनी उर्दू अखबार 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 14,650 हो गए हैं
  • 20 जुलाई को एक दिन में सबसे ज्यादा 751 नए मामले सामने आए
  • अखबार ने लोगों में जागरूकता जगाने के लिए मास्क दिया

नई दिल्ली: जब तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन या दवा नहीं आ जाती है, तब तक इससे बचाव ही इसका उपाय है। और इन्हीं बचावों में से एक है मास्क का उपयोग। कोरोना के खिलाफ मास्क के उपयोग को बेहद जरूरी बताया गया है। इसी क्रम में लोगों में मास्क को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के एक स्थानीय उर्दू अखबार ने नया तरीका खोज निकाला है। 'रोशनी' नाम के इस अखबार ने अपने पाठकों को प्रति के साथ एक फेस मास्क मुफ्त दिया। अखबार के फ्रंट पेज पर मास्क लगा हुआ था, जो कि पूरी तरह से पैक था। साथ ही लिखा हुआ था, 'मास्क का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।'

अखबार की संपादन जोहरा शोरा ने कहा, 'हमें लगा कि इस समय इस संदेश को जनता तक पहुंचाना महत्वपूर्ण है और यह उन्हें मास्क पहनने के महत्व को समझाने का एक अच्छा तरीका था।' कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस कदम की जमकर सराहना की। 

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

जम्मू कश्मीर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 751 नए मामले सामने आए। वहीं 10 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 254 हो गई। इसमें से 234 की मौत घाटी में जबकि 20 की मौत जम्मू क्षेत्र में हुई है। इस केंद्र शासित प्रदेश में अब उपचाराधीन मामलों की संख्या 6,122 हैं जबकि 8,274 मरीज ठीक हो गए हैं। जम्मू कश्मीर में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 14,650 हो गए हैं।

अगली खबर