महाराष्ट्र के नाविक की चमकी किस्मत, ऐसा जैकपॉट लगा कि रातोंरात जीते 7.45 करोड़ रुपये

Indian mariner wins 1 million dollar in UAE lucky draw: महाराष्ट्र के ठाणे में रहने वाले 36 वर्षीय गणेश शिंदे ने 16 जून को ऑनलाइन माध्यम से जैकपॉट टिकट खरीदा था। गणेश नाविक केेक रूप में काम करते हैं।

Indian mariner wins Rs 7.45 crore in UAE lucky draw
महाराष्ट्र के नाविक का लगा जैकपॉट, जीते 7.45 करोड़ रुपये 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र के नाविक गणेश शिंदे की चमकी किस्मत
  • सयुंक्त अरब अमीरात (UAE) के एक लकी ड्रॉ में गणेश ने जीते 7.45 करोड़ रुपये
  • ब्राजील की एक कंपनी के लिए नाविक का काम करते हैं गणेश शिंदे

मुंबई: कहते हैं ना कि किस्मत कब बदल जाए इसके बारे में कोई नहीं जानता है। ऐसा ही कुछ हुआ है महाराष्ट्र के एक नाविक के साथ। महाराष्ट्र के ठाणे में रहने वाले दिनेश शिंदे ने जब लॉटरी का टिकट खरीदा होगा तो उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि उनके हाथ जैकपॉट लगेगा। दरअसल शिंदे ने 16फ़्री मिलेनियम मिलेनियर और फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रॉ वेबसाइट से जैकपॉट टिकट खरीदा था और जब इसका ड्रा निकला तो वह झटके में रातोंरात करोड़पति बन गए।

खरीदा था जैकपॉट टिकट

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के ठाणे में रहने वाले 36 वर्षीय गणेश शिंदे ने 16 जून को आधिकारिक दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर और फाइनेस्ट सरप्राइज ड्रा वेबसाइट से जैकपॉट टिकट खरीदा था। शिंदे ब्राजील की एक कंपनी के लिए सीमैन यानि नाविक के रूप में काम करते हैं और हर बार जब वे दुबई और रियो डी जनेरियो के बीच यात्रा करते हैं तो दुबई में एक ट्रांजिट वेटिंग होती है। इस दौरान शिंदे को यहां आने पर पता चला कि उन्होंने जैकपॉट जीत लिया है।

दो सालों से लगातार खरीद रहे हैं टिकट

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'यह अविश्वसनीय है। मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूँ। यह इतना बड़ा अवसर है और मैं बहुत खुश हूं। मैं दुबई ड्यूटी फ्री का आभारी हूं। मुझे दुबई शहर बहुत पसंद है। मुझे जल्द ही आने की उम्मीद है।' शिंदे ने बताया कि वह पिछले दो वर्षों से नियमित रूप से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं।

बताया कैसे खर्च करेंगे पैसे

 जब अखबार ने उनसे पूछा कि वो इस धनराशि का क्या करेंगे, तो शिंदे ने कहा, 'मुझे एक नई कार, एक नया अपार्टमेंट चाहिए, मैं अपने बच्चे की शिक्षा के लिए पैसे बचाऊंगा। इसलिए लिस्ट लंबी है। पुरस्कार राशि इन उद्देश्यों की पूर्ति करेगी।' मिलेनियम मिलियनेयर लकी ड्रा 1999 में शुरू हुआ और शिंदे प्रतियोगिता में 1 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक जीतने वाले 181वें भारतीय नागरिक हैं। दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर लकी ड्रॉ में टिकटों की बिक्री में सबसे अधिक भारतीय नागरिकों का योगदान है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर