Wedding: 5500 रुपए से कम गिफ्ट हो तो शादी में मत आना, निमंत्रण पत्र हुआ वायरल

क्या आप ऐसा किसी शादी का हिस्सा बनना पसंद करेंगे जिसमें आप को वर और वधू से बात करने की इजाजत ना हो या गिफ्ट के तौर पर कम से कम 5500 रुपए का सामान देना पड़े। यकीनन उत्तर ना में ही होगा।

wedding plan, condition for guest to attend the wedding, wedding planner, expensive wedding gift
शादी में शामिल होने वालों के लिए खास शर्त 

शादी के मौके पर आम तौर पर लोग सज संवर कर वेन्यू पर पहुंचते हैं। लेकिन अगर आपके सामने शर्त रख दी जाए कि आप को इस तरह के कुछ नियमों पर ध्यान देने होंगे तो जाहिर है कि उस फंक्शन में जाने का मन नहीं होगा। कुछ ऐसा ही हुआ जब एक वर और वधू ने अपनी शादी में शामिल होने वालों के लिए कुछ नियम कानून मुकर्रर किए। अब उनके ये नियम कानून वायरल हो गए हैं और सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। उस गाइडलाइंस में यह बताया गया है कि गेस्ट को क्या करना और क्या नहीं करना है। खास बात यह है कि किसी भी गेस्ट को वर-वधू से बात करने की इजाजत नहीं होगी और गिफ्ट के तौर पर 75 डॉलर या भारतीय मुद्रा में करीब 5500 रुपए देने होंगे।

एक वेडिंग प्लानर ने शादी के सभी मेहमानों को बड़े दिन पर उनकी उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए एक ईमेल भेजा। मेल के जरिए उन्होंने शादी के जमीनी नियमों को भी शामिल करने का फैसला किया।नियमों की असामान्य सूची रेडिट पर साझा की गई थी जहां यह वायरल हो गई है।


वेडिंग प्लानर के ईमेल में लिखा कि सुप्रभात,  मैं सभी निश्चित मेहमानों की अंतिम गिनती कर रहा हूं। शादी में शामिल होने वालों के लिए कुछ खास नियम भी बनाए गए हैं। आप लोग ये भी बताएं कि क्या आप अकेले आ रहे हैं या कोई और साथ में होगा।  

एक - कृपया 15 - 30 मिनट पहले पहुंचें।

दो - कृपया सफेद, क्रीम या हाथीदांत न पहनें।

तीन - कृपया इसके अलावा कुछ भी न पहनें एक मूल बॉब या पोनीटेल।

चार - कृपया मेकअप का पूरा चेहरा न रखें।

पांच - समारोह के दौरान रिकॉर्ड न करें।

छह - निर्देश दिए जाने तक फेसबुक पर चेक इन न करें।"

सात-सभी तस्वीरें पोस्ट करते समय # (हटाए गए) का उपयोग करें।

आठ-दुल्हन से बिल्कुल बात न करें।

नौ  हर कोई रेमी के साथ टोस्ट करेगा।

दस - अंत में, $ 75 या अधिक उपहार के साथ आना चाहिए में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।"

सोशल मीडिया पर रिएक्शन
सोशल मीडिया पर वायरल हुई नियमों की सूची ने नेटिज़न्स को छोड़ दिया है कि वे शादी का बहिष्कार करना पसंद करेंगे।एक यूजर ने कहा, दुल्हन से बात मत करो' का वास्तव में मतलब है कि मैं दुल्हन हूं लेकिन मैं दिखावा करने जा रहा हूं कि अगर लोग इसे पसंद नहीं करते हैं तो मैं कोई और हूं। वास्तव में उसके पास या तो कोई वेडिंग प्लानर नहीं है या वेडिंग प्लानर को इस बारे में कुछ नहीं पता था। दूसरे यूजर ने लिखा कि दुल्हन घोर घृणित या असुरक्षित या दोनों? एक तीसरे ने पोस्ट किया कि मैं इस बारे में उत्सुक हूं कि वास्तव में कितने लोगों ने दिखाने के लिए परेशान किया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर