'सुहागरात पर मुझे पीरियड्स थे, लेकिन पति बन बैठा था हैवान', महिला ने शेयर की अपनी आपबीती

महिलाओं के साथ यौन- शोषण की घटनाएं दुनियाभर में होते रही हैं और हो रही है। मिस्र  की एक महिला ने सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हुए बुरे अनुभव को साझा किया है।

Women in Egypt are breaking down the walls of silence surrounding sexual abuse
'सुहागरात पर मुझे पीरियड्स थे, लेकिन पति बन बैठा था हैवान'  

नई दिल्ली: दुनियाभर में महिलाएं यौन शोषण को लेकर चुप्पी की दीवार तोड़ रही हैं। शादी के बाद यौन शोषण यानि वैवाहिक बलात्कार एक ऐसा मुद्दा रहा है जिस पर चर्चा बहुत कम होती है। लेकिन हालिया दिनों में इस मुद्दे को लेकर भी खुलकर बहस हो रही है। मिस्र  में हाल के दिनों में टीवी पर एक शो दिखाया गया जिसमें महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण का सीन था, जिसके बाद से महिलाओं ने अपने साथ हुए बुरे अनुभवों को सोशल मीडिया पर खुलकर बयां किया।

पति ने की पहली रात जबरदस्ती

 एक 34 वर्षीय महिला ने अपनी सुहागरात के अनुभव को साझा करकते हुए पोस्ट लिखी और कहा 'उस रात मुझे पीरियड हुए थे लेकिन और मैं सेक्स के लिए तैयार नहीं थी। लेकिन मेरे पति को लगा कि मैं उसके साथ जानबूझकर संबंध नहीं बना रही हूं। उसने मुझे पीटा, मेरे हाथ बांध दिए और मुंह बंध कर मेरा रेप किया। इस दौरान मेरी कमर, कलाई और मुंह में चोटें भी आईं।'  हालांकि, महिला ने सामाजिक कलंक के डर से अपने पति के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया। मिस्त्र में भी महिलाओं के पति अत्याचार के मामले कम नहीं है।
 

27 साल की सना ने लड़ी लंबी लड़ाई
27 साल की सना अपने साथ हुए बर्ताव को याद करते हुए कहती हैं, "वह एक फरिश्ता था। हमारी शादी के एक साल बाद, मैं गर्भवती हुई और प्रसव कराने वाली थी। एक छोटी सी बात पर हमारा झगड़ा हुआ और उसने मुझे दंडित करने का फैसला किया।  उसने मेरे साथ जबरदस्ती की और मेरा बलात्कार किया। मेरा गर्भपात हो गया था।' सना ने तलाक के लिए एक अकेली लड़ाई लड़ी और अब वह अपने पति से अलग हो गई है लेकिन अपने बच्चे के लिए दुखी है।

प्रसिद्ध गायिका का वीडियो हुआ था वायरल

 मिस्र के कई हिस्सों में जबरदस्ती और हिंसक सेक्स प्रचलित है, खासकर सुहागरात पर। इसे लेकर सोशल मीडिया पर बहस तब और तेज हो गई जब एक प्रसिद्ध गायिका की पूर्व पत्नी ने इंस्टाग्राम पर अपने वैवाहिक बलात्कार की घटना के बारे में लोगों को बताया। रोते हुए उनका वीडियो वायरल हो गया और सुर्खियां बटोरीं। जवाब में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पति ने आरोपों को "निराधार" बताया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर