बेटे ने रिटायर पिता के साथ ही कर दिया स्कैम, जुए और महंगी कार में उड़ाई पिता की करोड़ों की सेविंग्स

एक शख्स ने अपने रिटायर पिता के साथ ऐसा स्कैम किया कि पिता को फिर से नौकरी करनी पड़ी। इस बेटे ने पिता की करोड़ों की सेविंग्स को जुए, महंगी घड़िया, कार खरीदने में खर्च कर दिया।

बेटे ने रिटायर पिता के साथ ही कर दिया स्कैम, रह जाएंगे हैरान
Gambling fraudster stole his own father’s life savings by posing as banker 

नई दिल्ली: कोई भी शख्स जब अपनी नौकरी से रिटायर होता है तो उसके कई अरमान होते हैं। आदमी सोचता है कि वह अपनी बाकि जिदंगी परिवार के साथ आराम से बिताएगा और जो उसने सेविंग्स की है उसके जरिए अपनी बची हुई जरूरतों को पूरा करेगा। लेकिन कहते हैं ना कि अगर 'पूत ही कपूत' हो जाए तो फिर क्या कर सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है एक रिटायर शख्स के साथ, जिसके बेटे ने अपने पिता की करोड़ों की सेविंग्स उड़ा दी और फरार हो गया।

पिता के 4 करोड़ रुपये उड़ाए

मामला इ्ग्लैंड का है जहां रहने वाले पीटर के 27 वर्षीय बेटे ने अपने पिता के साथ साथ ऐसा स्कैम किया जिससे हर कोई हैरान है। पीटर जो अपने बेटे पर खुद से अधिक भरोसा करते थे उसने पिता के साथ स्कैम करने का ऐसा तरीका अपनाया कि धोखाधड़ी करते हुए पिता के करीब 4 करोड़ रुपये उड़ा दिए। पैसों के लिए आरोपी ने जो तरीका अपनाया वो हैरान करने वाला है। आरोपी बेटे ने स्कैम के लिए खुद को इंवेस्टमेंट बैंकर बताते हुए अपना नाम पॉल न्यूमैन रखा।

मृत मां की ज्वैलरी तक नहीं छोड़ी

आरोपी ने अपने पिता की सेफ को भी नहीं छोड़ा और सारा पैसा निकाल लिया, इतना ही नहीं आरोपी ने मृत मां की ज्वैलरी के साथ-साथ सगाई वाली अंगूठी भी नहीं छोड़ी। इसके बाद जब पिता के पास कुछ नहीं बचा तो वह मजबूर होकर दुबारा नौकरी करने लगे। आरोपी ने पिता की कमाई को अपने शौक पूरा करने में खर्च किया और सबसे पहले उसने 82 लाख रुपये की महंगी रेंज रोवर खरीदी और उसके बाद कई महंगी घड़ियां खरीदी। डेढ़ करोड़ से अधिक पैसे जुए में उड़ा दिए।

पिता को ऐसे चला पता
आरोपी के पिता को स्कैम का पता तब चला जब वो बैंक गए। उनका पता चला कि कोई उनकी सेविंग्स उड़ा रहा है। उन्होंने कहा, 'उसने सिर्फ पैसे नहीं चुराए बल्कि रिश्त भी तोड़ गया।' कोर्ट ने आरोपी को 42 महीने की सजा सुनाई है। हालांकि बेटे ने पिता से माफी मांगी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर