'स्‍पाइडरमैन' दमकलकर्मी ने 16वीं मंजिल से महिला को कुछ इस अंदाज में किया रेस्‍क्यू, वायरल हुआ वीडियो

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक दमकलकर्मी को अपनी जान की परवाह न करते हुए अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल पर फंसी महिला को बचाते देखा जा रहा है।

'स्‍पाइडरमैन' दमकलकर्मी ने 16वीं मंजिल से महिला को कुछ इस अंदाज में किया रेस्‍क्यू, वायरल हुआ वीडियो
'स्‍पाइडरमैन' दमकलकर्मी ने 16वीं मंजिल से महिला को कुछ इस अंदाज में किया रेस्‍क्यू, वायरल हुआ वीडियो  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दमकलकर्मी ने 16वीं मंजिल पर फंसी महिला की जान बचाई
  • उसने जिस अंदाज में महिला की मदद की, उसकी तारीफ हो रही है
  • सोशल मीडिया पर इस दमकलकर्मी को लोग स्‍पाइडर मैन कह रहे हैं

न्‍यूयार्क : कहीं भी आग लग जाने पर दमकल विभाग की टीम सबसे पहले पहुंचती है और आग पर काबू पाने के साथ-साथ वहां फंसे लोगों को भी सुरक्षित बचाती है। कई बार उनके साहसिक कारनामे कुछ इस तरह के होते हैं कि वे सुर्खियां बटोर जाते हैं। अमेरिका के न्‍यूयार्क में भी ऐसा ही वाकया पेश आया, जहां दमकलकर्मी ने जिस अंदाज में एक आवासीय परसिर की 16वीं मंजिल पर फंसी महिला को बचाया, वह सुर्खियां बटोर गया।

न्‍यूयार्क के हार्लेम इलाके में स्थित एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी, जिसे बुझाने के लिए दमकलकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची थी। इस दौरान एक दमकलकर्मी ने 16वीं मंजिल पर फंसी महिला को बचाने के लिए जो तरीका अपनाया, उसे देखकर लोग हैरान हो गए। रेस्‍क्यू ऑपरेशन के दौरान एक दमकलकर्मी अपनी जान की परवाह न करते हुए खुद को रस्‍सी से बांधकर इमारत की छत पर जा पहुंचा।

जान जोखिम में डालकर दी मदद

दरअसल, दमकलकर्मियों की टीम अभी अपने अभियान में जुटी ही थी कि उन्‍होंने देखा कि एक अपार्टमेंट की 16वीं मंजिल की एक खिड़की से महिला मदद के लिए चिल्‍ला रही है और खुद को बचाने के लिए कह रही है। यह देखकर एक दमकलकर्मी ने उस महिला को बचाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जो आम तौर पर नहीं इस्‍तेमाल होता है। जिस तरह से उन्‍होंने महिला की जान बचाई, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

न्यूयॉर्क के दमकल विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो शेयर किया था, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया। इंटरनेट यूजर्स दमकलकर्मी के इस साहसिक कारनामे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस दमकलकर्मी को स्‍पाइडरमैन, सुपरमैन भी कह रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'वह एक स्पाइडर मैन, सुपरमैन की तरह आया और इमारत में फंसी महिला को बचा लिया।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर