GK के सवाल का जवाब दीजिए और फ्री में यात्रा कीजिए, 'अद्भुत टोटोवाला' के नाम से है मशहूर ये शख्स

इस रिक्शा चालक का नाम सुरजंन कर्मकार है और लोग पूरे कोलकाता में वह 'अद्भुत टोटोवाला' के नाम से फेमस हैं। फेसबुक पर संकलन सरकार नाम के यूजर ने इस रिक्शे वाले की कहना शेयर की है। सुरजंन उन सवारियों को अपने ई-रिक्शा में फ्री राइड देते हैं, जो उनके द्वारा पूछे गए जर्नल नॉलेज 15 सवालों के सही जवाब देते हैं।

E Rickshaw Driver Gives Free Ride If You Answer This GK Question In West Bengal
'अद्भुत टोटोवाला'  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • इस ई-रिक्शा चालक की कहानी सोशल मीडिया पर छाई
  • GK के सवालों का जवाब देने पर फ्री में कराता है राइड
  • कोलकाता में 'अद्भुत टोटोवाला' के नाम से है मशहूर

किसी भी सवारी गाड़ी में यात्रा करने पर लोगों को उसके बदले किराया देना पड़ता है। लेकिन, एक एक ई-रिक्शा चालक आज कल यात्रियों को 'फ्री' में यात्रा करा रहा है। बस उसके लिए आपको उसके सवालों का जवान देना होगा। अगर जवाब सही हुआ तो आपसे वो पैसा नहीं लेगा। आलम ये है कि सोशल मीडिया पर रिक्शा चालक की काफी चर्चा हो रही है। कुछ लोग तो उसकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, इस रिक्शा चालक का नाम सुरजंन कर्मकार है और लोग पूरे कोलकाता में वह 'अद्भुत टोटोवाला' के नाम से फेमस हैं। फेसबुक पर संकलन सरकार नाम के यूजर ने इस रिक्शे वाले की कहना शेयर की है। सुरजंन उन सवारियों को अपने ई-रिक्शा में फ्री राइड देते हैं, जो उनके द्वारा पूछे गए जर्नल नॉलेज 15 सवालों के सही जवाब देते हैं। इस वायरस पोस्ट में लिखा है, ' हम  ई-रिक्शा में रंगोली मॉल जा रहे थे तभी उसने अचानक हमसे कहा कि मैं आपका किराया माफ कर दूंगा अगर आप मेरे द्वारा पूछे गए GK के 15 सवालों का जवाब दे देंगे'। उन्होंने कहा पहले मुझे लगा कि वह किराए से खुश नहीं है और अगर मैं उसके सवाल का  सही जवाब नहीं दे पाया तो वह किराए को दोगुना कर देगा।

रोज रात दो बजे तक जीके पढ़ता है सुरजंन

फेसबुक यूजर ने कहा कि सुरजंन ने एक के बाद एक कई सवाल पूछे। कुछ का जवाब दे पाया, जबकि कुछ का नहीं। लेकिन, यात्रा में काफी मजा आया। इस दौरान संकलन से बताया कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिसके कारण उसने छठी क्लास के बाद पढ़ाई छोड़ दी और रिक्शा चलाने लगा। हालांकि, वह हर दिन रात 2 बजे तक जर्नल नॉलेज के बारे में पढ़ता है। साथ ही 'ललिया बुक फेयर फाउंडेशन' का वह सदस्य भी है। इसके अलावा वह गूगल पर 'अद्भुत टोटोवाला' के नाम से मशहूर है। अगर आपको लगता है कि आपका जीके अच्छा है और कोलकाता जाने का मौका लगता है तो उनके सवालों का जवाब देकर आप फ्री में यात्रा कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर