सोए हुए बाघ पर भौंकने लगा कुत्ता, फिर खूंखार शिकारी ने एक ही झटके में दबोच ली गर्दन; देखें Video

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 03, 2022 | 09:50 IST

Tiger Attacks Dog Video: बाघ इतना खूंखार जानवर होता है, जिससे जंगल में पाए जाने वाले बड़े से बड़े जानवर भी डरते हैं और उन्हें देखकर दूर भाग जाते हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं, जिनके सामने कोई भी जानवर आ जाए तो वह भौंकने लगते हैं। ऐसा ही करना एक कुत्ते के लिए भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

tiger
बाघ ने किया शिकार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सोए हुए बाघ पर भौंका कुत्ता
  • एक ही झटके में गंवाई जान
  • खूंखार शिकारी ने दबोच ली गर्दन

Tiger Attacks Dog Video: बाघ चाहे सो रहा हो या जाग रहा हो, उसे अपने शिकार की भनक लग ही जाती है। वह हर समय शिकार के मोड में होता है। बाघ इतना खूंखार जानवर होता है, जिससे जंगल में पाए जाने वाले बड़े से बड़े जानवर भी डरते हैं और उन्हें देखकर दूर भाग जाते हैं। वहीं, दूसरी तरफ कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं, जिनके सामने कोई भी जानवर आ जाए तो वह भौंकने लगते हैं। ऐसा ही करना एक कुत्ते के लिए भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आपको एक सीख भी मिलेगी कि कभी भी अपने से बलवान के सामने हेकड़ी नहीं दिखानी चाहिए।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जंगल में एक बाघ बड़े ही आराम से सो रहा था। इसी बीच एक दुबला-पतला कुत्ता उस सोए हुए बाघ पर भौंकने की हिमाकत कर देता है। इसके बाद उसका जो अंजाम होता है, उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा। कुत्ते को शायद पता नहीं था कि जिस पर वह भौंक रहा है, वह भले ही सो रहा है लेकिन जागते ही उतना ही खतरनाक साबित होगा। कुत्ता जैसे ही बाघ पर भौंकना शुरू करता है, एक ही झटके में पलक झपकते ही बाघ उसे दबोच लेता है। 

ये भी पढ़ें- बीच सड़क पर कार से उतरी महिला, जंगल से आया बाघ और खींच ले गया; सामने आया डरावना Video

कुत्ते को एक सेकेंड में शांत कर देता है बाघ

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ उस कुत्ते को एक सेकेंड का मौका नहीं देता। वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाघ पेड़ की छांव में चुपचाप लेटकर आराम कर रहा है। इस दौरान एक दुबला-पतला कुत्ता वहां से ऐसे टहलते हुए निकलता है, जैसे वह कोई खूंखार बाघ नहीं बल्कि कोई गाय लेटी हो। अगर कुत्ता चुपके से वहां से निकल जाता तब भी कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन कुत्ता सोए हुए बाघ के सामने अपनी अकड़ दिखाने की कोशिश करता है। बस फिर क्या था बाघ उठता है, पंजा मारता है और कुत्ते को अपने जबड़े में दबोच लेता है। देखें वीडियो- 

आप देख सकते हैं कि बाघ के दबोचते ही एक सेकेंड में कुत्ते की सांस रुक जाती है। इसे बाद बाघ उसे बड़े आराम में अपने जबड़े में दबाकर जंगल की तरफ लेकर चला जाता है। वीडियो को WildLense_India नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो राजस्थान के 'रणथंभौर टाइगर रिजर्व' का बताया जा रहा है। वीडियो को तेजी से देखा और शेयर किया जा रहा है। अब तक वीडियो को 88 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर