VIDEO: कुत्ते ने मिनटों में कर दी नहर की खुदाई, लोग बोले- स्वेज नहर के लिए लेनी चाहिए हेल्प

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता नहर की खुदाई करता हुआ दिख रहा है। लोग जमकर इस वीडियो को साझा कर रहे हैं।

Dog digs up water tract in viral video, Twitter user says Suez Canal needs it
VIDEO: कुत्ते ने मिनटों में कर दी नहर की खुदाई, देखें वीडियो 

मुख्य बातें

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एक कुत्ते का वीडियो
  • 45-सेकंड के इस वीडियो में कुत्ता पानी के चैनल को खोदते हुए दिख रहा है
  • लोग वीडियो को जमकर कर रहे हैं शेयर

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे बड़ा मालवाहक पोत मिस्र की स्वेज़ नहर में लगातार पांचवें दिन एक बड़ा  फंसा रहा। इस पोत को हटाने और अहम वैश्विक जलमार्ग को खोलने के लिए कई और कोशिशें जारी हैं। इसकी वजह से इस जलमार्ग की आवाजाही बाधित हो गई है। इसके जरिए मध्य एशिया से तेल और गैस की आपूर्ति यूरोप में की जाती है जो इसके बंद होने से प्रभावित हो सकती है। इन सबके बीच एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसकी लोग तारीफ कर रही हैं

मिनटों में कर दी खुदाई

यह वीडियो बड़ा ही मजेदार है जिसमें एक कुत्ता सिंचाई के लिए नहर खोदता हुआ दिखाई दे रहा है। 45 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक खेत में पानी आ रहा है और उसके लिए एक कुत्ता बराबर नहर की खुदाई कर रहा है तांकि पानी के लिए रास्ता बन सके। लोग इसे स्वेज नहर संकट के समाधान के रूप में देख रहे हैं और जमकर कमेंट कर रहे हैं।

लोग कर रहे हैं कमेंट

इस वीडयो को तीन हजार से अधिक लोग देख चुके हैं जबकि 322 लोग इसे लाइक कर चुके हैं। एक शख्स ने लिखा, 'यह अपने को इंसान कहने वाले हैवानों के लिए एक लैंडमार्क है कि हम आपस में ना उलझ समझदारी,चपलता,एवं सर्वजीत हित के लिए अपनी शक्ति प्रदर्शित करें।' वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा कि इस कुत्ते को स्वेज नहर में फंसे जहाज को निकालने के लिए भेजना चाहिए, जो काफी मदद कर सकता है।

आपको बता दें कि स्वेज़ नहर में जो विमान फंसा हुआ है उसे निकालने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। स्वेज नहर प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि जब समुद्री लहरें (हाई टाइड) कम हो जाएंगी तो उसकी योजना शनिवार को दो प्रयास करने की हैं। शोइ किसेन कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि वे पोत पर से कंटेनर हटाने पर विचार कर रहे हैं ताकि जहाज़ हल्का हो सके लेकिन यह मुश्किल अभियान होगा।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर