किसान का दिमाग निकला आइंस्टीन से तेज! खेत से पक्षी भगाने के लिए देसी जुगाड़ लगाकर बनाया अनोखा यंत्र

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 26, 2022 | 08:00 IST

Desi Jugaad Video: इस वीडियो को देखकर आप भी किसान के दिमाग की जमकर तारीफ करेंगे। इस वीडियो को देखकर आपके भी मुंह से निकल आएगा कि किसान का दिमाग तो आइंस्टीन से भी तेज है। वीडियो एक खेत का है।

bird
अनोखा यंत्र  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • किसान ने बनाया अनोखा यंत्र
  • खेत से पक्षी भगाने का यंत्र
  • देसी जुगाड़ से बनाया यंत्र

Desi Jugaad Video: आपने सुना होगा कि किसान अपने खेतों में पक्षियों से बहुत परेशान रहते हैं। पक्षी खेत में पड़े बीज को खा जाते हैं। इससे किसानों की फसल बर्बाद होती है। इससे बचने के लिए किसान खेतों में कपड़े से बना एक शख्स का स्ट्रक्चर लगा देते हैं। हालांकि कई बार यह काम नहीं करता और इसके बाद भी पक्षी खेतों से बीज चुग जाते हैं। इसी को देखते हुए एक किसान ने बहुत ही अनोका यंत्र बनाया है। सबसे अहम बात है कि किसान ने देसी जुगाड़ लगाकर यह यंत्र बनाया है।

सोशल मीडिया पर इस यंत्र का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप भी किसान के दिमाग की जमकर तारीफ करेंगे। इस वीडियो को देखकर आपके भी मुंह से निकल आएगा कि किसान का दिमाग तो आइंस्टीन से भी तेज है। वीडियो एक खेत का है। आप देख सकते हैं कि किसान ने एक लकड़ी के स्टैंड, एक लोहे के बर्तन और छोटी सी विंडमिल (Windmill) का इस्तेमाल कर गजब की मशीन का निर्माण किया है। आप देख सकते हैं कि इस यंत्र को बनाने वाली सारी चीजें अमूमन घर में पड़ी होती हैं। देखें वीडियो- 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Techzexpress (@techzexpress)

किसान के दिमाग की हो रही तारीफ

वीडियो में देखा जा सकता है कि इस आविष्कार ने किसान के लिए वरदान का काम किया है। इससे इतनी तेज आवाज आती है कि पक्षी खेत के आस-पास भी नहीं आएंगे। आप देख सकते हैं कि यह मशीन अपने आप ही घूम रहा है और जैसे ही पक्षी खेत के अंदर आएगा, मशीन शोर मचाने लगती है। वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। इस मजेदार तरकीब को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने किसान की जमकर तारीफ की है। वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स किसान के दिमाग के फैन बन गए हैं। वीडियो को techzexpress नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। आपने शायद ही इस तरह की मशीन इससे पहले देखी होगी। इस बेहतरीन जुगाड़ से किसान अपने खेत में पक्षियों को आने से रोकने में सफल रहा है। वीडियो देखकर एक यूजर ने कमेंट किया, ऐसा दिमाग हर किसान के पास हो जाए तो उनके फसल की बर्बादी न हो।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर