12वीं मंजिल से गिरी मासूम, डिलीवरी बॉय ने लपककर यूं बचाई जान, इंटरनेट यूसर्ज बोले- ये है हमारा हीरो! [Video]

12वीं मंजिल से 2 साल की एक मासूम गिर गई, जिसे डिलीवरी बॉय ने अनोखे तरीके से कैच कर उसकी जान बचाई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

12वीं मंजिल से गिरी मासूम, डिलीवरी बॉय ने लपककर यूं बचाई जान, इंटरनेट यूसर्ज बोले- ये है हमारा हीरो! [Video]
12वीं मंजिल से गिरी मासूम, डिलीवरी बॉय ने लपककर यूं बचाई जान, इंटरनेट यूसर्ज बोले- ये है हमारा हीरो! [Video]  |  तस्वीर साभार: YouTube

हनोई : सच्‍चा हीरो आखिर कौन होता है? सोशल मीडिया पर लोग उस शख्‍स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, जिसने एक बहुमंजिला इमारत की 12वीं मंजिल से गिर रही 2 साल की मासूम को नीचे से लपककर उसकी जान बचा ली। इंटरनेट यूसर्ज इस शख्‍स को हीरो बताकर उसकी तारीफें करते नहीं थक रहे। यह शख्‍स एक डिलिवरी बॉय है, जो वहां सामान लेकर ट्रक के आने का इंतजार कर रहा था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो वियतनाम की राजधानी हनोई का है, जहां गुयेन गॉक मैहम नाम का शख्‍स पैकेज की डिलीवरी के सिलसिले में गया हुआ था। वह ट्रक का इंतजार कर रहा था, जब उसने बहुमंजिला इमारत की 12वीं मंजिल से 2 साल की मासूम को लटकता देखा। कुछ ही क्षणों में लड़की का हाथ छूट गया और वह नीचे की तरफ गिरने लगी, लेकिन वहां मौजूद गुयेन ने फुर्ती दिखाते हुए बच्‍ची को लपक लिया।

164 फीट की ऊंचाई थी गिरी थी मासूम

'डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार गुयेन वहां पैकेज की डिलीवरी के लिए गए थे और अपने ट्रक के आने का इंतजार कर रहे थे, जब उन्‍होंने अचानक मदद को लेकर चीखने-चिल्‍लाने की आवाज सुनी। उसने इधर-उधर सिर घुमाकर देखी तो उन्‍हें बच्‍ची बालकनी से लटकती नजर आई। बच्‍ची करीब 164 फीट की ऊंचाई से गिरी थी, लेकिन मासूम के गिरते ही गुयेन ने तुरंत उसे लपककर गोद में ले लिया और इस तरह उसकी जान बचाई।

इस घटना के बारे में गुयेन ने कहा कि जब उन्‍होंने बच्‍ची को देखा और उसके रोने की आवाज सुनी तो उन्‍हें बस अपनी बेटी की याद आ गई। उनके पास कुछ भी सोचने का वक्‍त नहीं था। सबकुछ मिनटों में हो गया। बाद में उन्‍होंने देखा कि बच्‍ची के मुंह से खून निकल रहा है। तब तक बच्‍ची के परिजन भी वहां पहुंच गए और उसे अस्‍पताल ले जाया गया। इंटरनेट पर हर कोई गुयेन की तारीफ कर रहा है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर