Trending Video: T20 में पाकिस्‍तान की हार पर बलूचिस्‍तान में जश्‍न! बलूच नेता ने शेयर किया वीडियो

टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों पाकिस्‍तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो व मीम्‍स शेयर किए जा रहे हैं। एक बलूच नेता ने भी वीडियो शेयर किया है, जिसमें कुछ लोग खुशी से झूमते नजर आ रहे हैं।

T20 में पाकिस्‍तान की हार पर बलूचिस्‍तान में जश्‍न! बलूच नेता ने शेयर किया वीडियो
ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार को खेला गया था  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा
  • पाकिस्‍तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर कई मीम्‍स शेयर किए गए हैं
  • एक बलूच नेता ने भी वीडियो शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है

इस्‍लामाबाद : टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान की हार के बाद सोशल पर लोगों ने कई तरह से रिएक्‍ट किया है। पाकिस्‍तानी क्रिकेट फैंस में जहां इस हार से गहरी निराशा है, वहीं पाकिस्‍तानी नेतृत्‍व से परेशान लोग इसका जश्‍न मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसे एक बलूच नेता ने शेयर किया है। इसमें कुछ लोगों को खुशी से नाचते दिखाया गया है। इसके कैप्शन में हंसी की इमोजी बनाते लिखा गया है, 'ऑस्‍ट्रेलिया की जीत पर इतनी खुशी!'

सोशल मीडिया पर यह वीडियो बलोच नेशनल मूवमेंट (UK जोन) के प्रेसिडेंट हाकिम बलूचन ने शेयर किया, जिसे बाद में पाकिस्तान मूल के कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया और कैप्‍शन में लिखा, टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान पर ऑस्‍ट्रेलिया की जीत का जश्‍न मनाते बलूच।

यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यहां गौर हो कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का एक अशांत प्रांत है, जहां हमेशा से आजादी की मांग उठती रही है। स्‍थानीय लोगों में सरकारी नीतियों को लेकर रोष है, जिनका आरोप है कि उनके साथ वर्षों से सांस्‍कृति भिन्‍नता के कारण भेदभाव होता रहा है। पाकिस्‍तान की आर्मी पर भी अपने अधिकारों की मांग उठाने वाले बलूच नागरिकों पर अत्‍याचार के आरोप लगते रहे हैं। पाकिस्‍तान के खिलाफ यहां के लोगों में रोष इस कदर है कि वे बलूच नेशनल मूवमेंट के नाम से आंदोलन भी चलाते हैं। इसके अधिकतर नेता विदेशों से अपनी गतिविधियां जारी रखे हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर