साथी से व्‍हाट्स एप पर मजाक पड़ा भारी, सिपाही को मिली 'निलंबन' की सजा

उत्‍तर प्रदेश में एक सिपाही को 'मजाक' में अपने ही एक साथी को व्‍हाट्स पर बम के बारे में मैसेज किए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है।

साथी से व्‍हाट्स एप पर मजाक पड़ा भारी, सिपाही को मिली 'निलंबन' की सजा
साथी से व्‍हाट्स एप पर मजाक पड़ा भारी, सिपाही को मिली 'निलंबन' की सजा  |  तस्वीर साभार: Representative Image

बलिया : दोस्‍तों, सहकर्मियों के बीच मजाक आम है, लेकिन कभी-कभी यह आपकी मुसीबतें बढ़ा सकता है। उत्‍तर प्रदेश के बलिया में ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक सिपाही को अपने साथी से मजाक की ऐसी कीमत चुकानी पड़ी कि उसे नौकरी से निलंबित कर दिया गया। मामला बम को लेकर किए गए एक मजाक का है।

दरअसल, एसपी की सर्विलांस सेल में तैनात एक सिपाही ने अपने साथी सिपाही के साथ कोर्ट परिसर में बम होने को लेकर एक व्‍हाट्स एप मैसेज भेजा था, जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। तुरंत इसकी सूचना आला अफसरों को दी गई और कोर्ट परिसर को खाली कराकर बम निरोधक दस्‍ते को तलाशी में लगाया।

भेजा था व्‍हाट्स एप मैसेज

बम निरोधक दस्‍ते की टीम ने कोर्ट परिसर के चप्‍पे-चप्‍पे को छान मारा, लेकिन उन्‍हें कुछ नहीं मिला। बाद में पता चला कि पूरा मामला ही झूठा था। मामले की छानबीन की गई तो उस सिपाही के बारे में भी पता चला, जिसने अपने साथी सिपाही को व्‍हाट्स एप पर यह मैसेज भेजा था। पूछताछ की गई तो सिपाही ने कहा कि यह मैसेज उसने मजाक में अपने साथी को भेजा था।

इसे सुनकर ही शीर्ष अधिकारियों का माथा ठनक गया। सिपाही के इस मजाक से न केवल प्रशासनिक महकमे हड़कंप मच गया था, बल्कि यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर भी फैल गई थी, जिससे जिले में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। इसकी सूचना लखनऊ में आला अधिकारियों तक भी पहुंची, जिसके बाद सिपाही को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर