ओ भाई! कोरोना टीका लगवाते ही इस युवती को मिले 7.4 करोड़ रुपए, दिलचस्प है पूरा मामला

कई देशों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए काफी अहम कदम उठाए गए हैं। कई लोग ऐसे भी हैं, जो अब भी कोरोना का टीका लगवाने से हिचक रहे हैं। ऐसे में लोगों को मुफ्त गेम टिकट, शराब, खाने-पीने का सामान और लॉटरी टिकट जैसे ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम शुरू किया।

Australian Woman wins Rs 7.4 crore just for getting a Covid 19 vaccine
महिला को मिले 7.4 करोड़ रुपए 
मुख्य बातें
  • कोरोना वैक्सीन लगवाते ही चमक गई महिला की किस्मत
  • ऑस्ट्रेलिया में महिला को मिले 7.4 करोड़ रुपए
  • 30 लाख लोग लकी ड्रा में थे शामिल

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे में इस महामारी से बचने के लिए कोरोना टीका लगवाना जरूरी है। लगभग सभी देशों में लोगों से कोरोना टीका लगवाने की अपील की जा रही है। इतना ही नहीं सरकार और प्रशासन इस टीके को लेकर अलग-अलग तरीकों से लोगों को जागरूक भी कर रही है। इसके अलावा कई तरह के ऑफर भी दिए जा रहे हैं। जिससे लोग टीका लगवाने के लिए प्रेरित हों। कहीं टीका लगवाने पर लोगों को शराब दिए जा रहे हैं, तो कहीं गिफ्ट बांटे जा रहे हैं। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली एक महिला की तो किस्मत ही बदल गई। कोरोना टीक लगवाने के बाद उसे दो, चार करोड़ नहीं बल्कि 7.4 करोड़ रुपए मिले हैं। ये बात सुनकर हो सकता है आपको झटका लगा हो, लेकिन यह पूरी तरह से सच है। तो आइए, जानते हैं इस दिलचस्प मामले के बारे में...

कई देशों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए काफी अहम कदम उठाए गए हैं। कई लोग ऐसे भी हैं, जो अब भी कोरोना का टीका लगवाने से हिचक रहे हैं। ऐसे में लोगों को मुफ्त गेम टिकट, शराब, खाने-पीने का सामान और लॉटरी टिकट जैसे ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम शुरू किया। जिसके तहत जोआन झू नाम की महिला के हाथ एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी, जो भारतीय करेंसी में तकरीबन 7.4 करोड़ रुपए के बराबर है।

30 लाख लोग लकी ड्रा में थे शामिल

रिपोर्ट के अनुसार, पुरस्कार के लिए ऑस्ट्रेलिया के परोपकारी लोगों और कंपनियों के एक ग्रुप ने पैसा जुटाया था। इस लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे, जिनमें जोआन भी शामिल थीं। जोआन को प्राइज जीतने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। लेकिन, जब उसे जानकारी मिली तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने कहा कि वो घरवालों के लिए तोहफे खरीदने और भविष्य के लिए निवेश की योजना बनानी शुरू कर दी है। फिलहाल, इस मामले की हर ओर चर्चा हो रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर