'कार' से भी महंगा है ये बकरा, खरीदने के लिए तरसते हैं लोग, कीमत जान चकरा जाएगा दिमाग

ऑस्ट्रेलिया में 'मराकेश' नामक एक बकरा इन दिनों छाया हुआ है। इस बकरे को 21000 डॉलर यानि 15.6 लाख रुपए में बेचा गया है। एक बकरे की इतनी कीमत सुनकर लोग दंग रह गए। इतना ही नहीं कईयों को तो इस पर यकीन भी नही हो रहा है।

Australian Most Expensive Goat Sold On 15 Lakh Rupees Know About Him
एक बकरे की कीमत तुम क्या जानो भाई... 
मुख्य बातें
  • चर्चा में है ऑस्ट्रेलिया का ये बकरा
  • 21000 डॉलर यानि 15.6 लाख रुपए में बिका 'मराकेश'
  • लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है ये शानदार बकरा

इस दुनिया में कब, कौन डिमांड में आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कई बार जिस चीज को हम हल्के में लेते हैं या फिर साधारण समझते हैं, उसकी कीमत अचानक इतनी हो जाती है कि सुनकर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एक बकरे के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। जो इन दिनों अपनी कीमत को लेकर सुर्खियों में है। आलम ये है कि उस बकरे को खरीदने के लिए लोग तरस रहे हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर एक बकरे की कीमत कितनी हो सकती है, जिसे खरीदने के लिए लोग तरस रहे हैं। तो आपको बता दें कि इस बकरे की जितनी कीमत है, उसमें आप कार खरीद सकते हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में 'मराकेश' नामक एक बकरा इन दिनों छाया हुआ है। इस बकरे को  21000 डॉलर यानि 15.6 लाख रुपए में बेचा गया है। एक बकरे की इतनी कीमत सुनकर लोग दंग रह गए। इतना ही नहीं कईयों को तो इस पर यकीन भी नही हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस बकरे की बोली लगाई थी और एंड्रयू मोस्ली नामक शख्स ने इसे खरीदा है। कहा जाता है कि इस बकरे की देखभाल ऐसे की गई है कि उसे देखकर कोई भी उसकी ओर आकर्षित हो जाता है। मोस्ली ने बताया कि उन्हें बकरी पालन का काफी शौक है। इससे पहले उनके पास सबसे अधिक कीमत वाली एक बकरी थी। इतना ही नहीं मोस्ली ने इससे पहले एक और बकरा खरीदा था जिसकी कीमत नौ हजार डॉलर था। उनका कहना है कि इस नस्ल के बकरों की संख्या काफी कम है, लिहाजा ये भारी डिमांड में रहते हैं और काफी महंगे भी बिकते हैं।  

नीलामी में इस नस्ल के कुल 17 बकरे

यहां आपको बता दें कि मराकेश बकरे का पालन-पोषण क्वींसलैंड सीमा के पास गुडूगा में रंगलैंड रेड स्टड में हुआ है। कोबार में बिक्री के दौरान इस नस्ल के कुल 17 बकरे थे। मोस्ली का ये भी कहना है कि बकरे की क्वालिटी का अंदाजा केवल स्वास्थ्य ने नहीं लगाया जाता, बल्कि कई और पहलुओं पर भी नजर डाली जाती है। फिलहाल, यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है और दूर-दूर मराकेश की चर्चा हो रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर