अजब-गजब: इस 'जहरीला गार्डन' में सांस लेते ही हो जाती है मौत, अब तक जा चुकी है इतने लोगों की जान

यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड में स्थित इस बगीचे का नाम 'अलन्विक पॉइजन गार्डन' है। इस बगीचे को 'जहर गार्डन' के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस बगीचे में सांस लेने से इंसान की मौत हो जाती है।

The Alnwick Poison Garden Where More Than Hundred people Died Know About Shocking Truth
जहरीला बगीचा... 
मुख्य बातें
  • इस बगीचे का नाम 'अलन्विक पॉइजन गार्डन' है
  • यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड में स्थित है यह 'जहरीला बगीचा'
  • अब तक 100 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

इस दुनिया में रहस्यमय जगहों की कमी नहीं है। कई जगहें तो ऐसी हैं, जिनका नाम सुनकर ही लोग कांप जाते हैं। वहीं, कई जगहों पर लोग बिल्कुल नहीं जाना चाहते। क्योंकि, वहां हमेशा 'मौत' का खतरा मंडराते रहता है। आज हम आपको ऐसी जगह से ही रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जहां 'सांस' लेने से ही लोगों की मौत हो जाती है। हो सकता है इस बात पर आपको यकीन नहीं हो रहा, लेकिन सच्चाई जानने के बाद आपका भ्रम टूट जाएगा। तो आइए, जानते हैं उस जगह के बारे में...

आमतौर पर गार्डन में जाना लोगों को काफी अच्छा लगता है। क्योंकि, वहां खुली हवा में सांस लेने का अलग ही आनंद है। लेकिन, एक बगीचा ऐसा है जहां सांस लेने से लोगों की मौत हो जाती है। यूनाइटेड किंगडम के नॉथंबरलैंड में स्थित इस बगीचे का नाम 'अलन्विक पॉइजन गार्डन' है। इस बगीचे को 'जहर गार्डन' के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस बगीचे में सांस लेने से इंसान की मौत हो जाती है। बड़ी बात ये है कि इस बगीचे के बाहर साफ-साफ लिखा है 'जहरीला गार्डन'। इसके अलावा इस बगीचे में कभी भी लोगों को अकेले ना जाने की सलाह दी जाती है। 

बगीचे में 700 से ज्यादा जहरीले पौधे

लोगों को इस बगीचा में हमेशा गार्ड लेकर जाते हैं। लेकिन अगर कोई गलती से अकेले बगीचे में चला गया, तो जिंदा लौटकर वापस नहीं आ पाता। 'द अलन्विक पॉइजन गार्डन' को दुनिया का सबसे खतरनाक गार्डन माना जाता है। बगीचे में मैनीक्योर किए गए टॉपियर, रंग-बिरंगे पौधे, खुशबूदार गुलाब और कैस्केडिंग फव्वारों लोगों को काफी आकर्षित करती हैं। आपको बता दें कि यह बगीचा 14 एकड़ में फैला हुआ है। बगीचे में करीब 700 जहरीले पौधे हैं। इस बगीचे में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की रहस्यमयी तरीके से मौत हो चुकी है। ऐसा कहा जाता है कि एक समय शाही दुश्मनों को हराने के लिए इन जहरीले फूलों का इस्तेमाल किया जाता था। आलम ये है कि लोग इतने डर गए हैं कि इस बगीचे में भी जाने से डरते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर