महिला ने दिया एकसाथ 9 बच्‍चों को जन्‍म, अल्ट्रासाउंड में 7 बच्चे होने की बात थी,डॉक्टर भी हैरान

9 Child Delivery:माली की एक महिला ने मोरक्‍को में 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है, माली सरकार ने एक बयान जारी करके कहा कि मां और बच्‍चे सभी स्‍वस्‍थ हैं।

BABY BORN
प्रतीकात्मक फोटो 

अफ्रीकी देश माली की रहने वाली 25 साल की एक महिला जिसका नाम हलीमा है उसने नौ बच्चों को मोरक्को में जन्म देकर डॉक्टरों को हैरान कर दिया खास बात ये है कि जब हलीमा का माली में अल्ट्रासाउंड हुआ था, तब उसमें सिर्फ 7 बच्चों के जन्म की जानकारी मिली थी जबकि डिलीवरी के समय 9 बच्चों का जन्म हुआ है।

ये सारे बच्चे ऑपरेशन से हुए हैं, बताया जा रहा है कि ये काफी दुर्लभ संयोग है, जिसमें कुछ बच्चों का पता आखिरी समय तक नहीं चल पाता है खास बात ये है कि माली में किए गए अल्ट्रासाउंड के मुताबिक सात बच्चों का जन्म होना था।

हालांकि अभी तक मोरक्‍को के प्रशासन ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है, मार्च में हलीमा को डॉक्टरों ने विशेषज्ञ देखभाल बताई थी जिसके चलते वो मोरक्को आ गई थी वहीं ये 9 बच्चे हुए हैं।

सिजेरियन सेक्शन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है

वहीं माली सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सिसे ने सिजेरियन सेक्शन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है, माली की हेल्थ मिनिस्टर सिवी ने कहा 'मां और बच्चों की हालत अभी तक अच्छी है।' हलीमा और उनके बच्‍चों को अगले कुछ सप्‍ताह बाद माली वापस लाया जाएगा।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर