9 महीने बाद भी प्रेगनेंसी से अनजान रही महिला! ट्वायलेट में हुआ बच्‍चे को जन्‍म

नौ महीने तक गर्भवती रहने के बाद भी महिला को प्रेगनेंसी का एहसास नहीं था। ऐसे में जब बच्‍चे का जन्‍म हुआ तो उसके लिए यह हैरान करने वाला अनुभव था।

9 महीने बाद भी प्रेगनेंसी से अनजान रही महिला! ट्वायलेट में हुआ बच्‍चे को जन्‍म
9 महीने बाद भी प्रेगनेंसी से अनजान रही महिला! ट्वायलेट में हुआ बच्‍चे को जन्‍म  |  तस्वीर साभार: Representative Image

वाशिंगटन : प्रेग्‍नेंसी की हालत में महिलाओं को इसका पता चल ही जाता है और कुछ महीनों बाद तो यह दूसरों को भी दिखने लगता है। लेकिन अमेरिका में एक महिला को गर्भावस्‍था के 9 महीने बाद भी इसका एहसास नहीं हुआ कि वह गर्भवती है। इन सबका नतीजा यह हुआ कि उसने टॉयलेट में बच्‍चे को जन्म दिया और जब इसका एहसास उसे हुआ तो वह कुछ भी समझ पाने की स्थिति में नहीं थी कि ये आखिर क्‍या हो गया।

यह मामला अमेरिका में मैसेचुसेट्स राज्‍य के बोस्‍टन का है, जहां मेलिसा सर्जकॉफ की जिंदगी में 8 मार्च से पहले तक तो सब नॉर्मल था, लेकिन इसके बाद जो कुछ भी हुआ, उसने उसे हैरान कर दिया। मेलिसा को उस दिन अचानक पेट में दर्द और मरोड़ शुरू हुआ, जिसके बाद उसके पार्टनर ने हेल्‍प के लिए 911 पर फोन किया। उस वक्‍त उन्‍हें लगा कि मेलिसा को किडनी में स्‍टोन की कोई समस्‍या है, जिसकी वजह से दर्द हो रहा है।

टॉयलेट में बच्‍चे का जन्‍म

'एनबीसी बोस्‍टन' की रिपोर्ट के अनुसार, तकलीफ जब बढ़ने लगी तो मेलिसा टॉयलेट गई। वहां जो कुछ भी हुआ, उसके लिए यकीन करना मुश्किल था। वह दर्द से चीख रही थी, लेकिन टॉयलेट में बैठते ही उसने बच्‍चे को जन्‍म दिया, जिसके बाद उसे थोड़ी राहत महसूस हुई। शुरुआत में उसे लगा कि उसके शरीर कोई अंग निकल गया है। उसे तब भी इसका एहसास नहीं था कि उसने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया है।

मेलिसा और उसके पार्टनर को जब इसका एहसास हुआ तो यह उनके लिए हैरान करने वाला था। दोनों में से किसी को भी इसकी उम्‍मीद नहीं थी। दरअसल मेलिसा को अपनी प्रेगनेंसी के बारे में पता ही चल सका। 9 महीने तक गर्भवती रहने के बाद भी उसका बेबी बंप दिखता नहीं था, जिसकी वजह से उसके आसपास के लोगों को भी इस बारे में पता नहीं चल पाया। हालांकि अच्‍छी बात यह रही कि बच्‍चे का स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर