Bull Shark: समंदर में एक शख्स लगा रहा था गोता और एकाएक सामने बुल शार्क से हुआ सामने, देखें [VIDEO]

समंदर में अगर आप गोतोखोरी कर रहे हों और सामने विशालकाय सार्क आ जाए तो क्या करेंगे। निश्चित तौर पर भगवान से याचना करेंगे कि किसी तरह जान बच जाए। लेकिन अमेरिकी गोताखोर का क्या कहना है जानना दिलचस्प है.

समंदर में एक शख्स लगा रहा था गोता और एकाएक सामने विशालकाय शार्क से हुआ सामने, जानें- फिर क्या हुआ
विशालकाय शार्क से आमना सामना 

अमेरिकी  के फ्लोरिडा में रहने वाले एक गोताखोर का आमना सामना विशाल शार्क से हुआ। उस शख्स का कहना है कि वो उसके लिए अविश्वसनीय पल था और उस लम्हे को कैमरे में कैद करने में कामयाब रहा। 55 साल के जॉन मूर इस महीने की शुरुआत में जुपिटर के तट पर फ्री डाइविंग कर रहे थे जब एक विशालकाय मादा शार्क उनके बहुत करीब आ गई।

20 एमएम वाले कैमरे में कैद हो गई शार्क
मूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शार्क के तेज दांतों की तस्वीरों को कैद करते हुए लिखा कि एक बड़ी मादा बुल शार्क के बेहद प्रभावशाली दांतेदार दांतों को नजदीक से देखने का मौका मिला। चारे के टुकड़े से शार्क को ललचाया गया। उस तस्वीर को कैद करने के लिए तकनीकी व्यवस्था शानदार थी। उस सेट अप के जरिए शार्क उसके  20 मिमी लेंस के बहुत करीब थी। मूर ने कैटर्स  का कहना है कि वह एक असामान्य रूप से बड़ी महिला थी। गर्भवती होने की संभावना थी और निश्चित रूप से कोई भोजन नहीं छोड़ती थी। वह एक बहुत ही प्रभावशाली शार्क थी।तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। नेटिजंस हैरान और प्रभावित हुए हैं।एक यूजर ने कहा, "बिल्कुल कमाल !!!!!" एक अन्य ने लिखा, "इतना अद्भुत!"


बुल शार्क सबसे खतरनाक शार्क
एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा, "काश लोग समझ पाते कि आप कितने करीब थे। यह इतना महाकाव्य है।" फिर भी एक और पोस्ट किया गया, "मैं बस इसी को देखते हुए लाइफ सपोर्ट पर हूं।"नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बुल शार्क दुनिया में सबसे खतरनाक शार्क हैं। बुल शार्क को डॉल्फिन, समुद्री कछुए और यहां तक कि अन्य शार्क खाने के लिए जाना जाता है। मनुष्य उनका सामान्य शिकार नहीं है, हालांकि, वे ज्यादातर चीजें खा सकते हैं।बुल शार्क दुनिया भर में गर्म उथले पानी में रहते हैं, लेकिन नदियों में तैरने के लिए भी जाने जाते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर