Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर सामने आई दिल जीतने वाली तस्वीर, महिला ने बांधी घायल तेंदुए को राखी

वायरल
आदित्य साहू
Updated Aug 13, 2022 | 10:41 IST

Raksha Bandhan 2022: एक तस्वीर जमकर तहलका मचा रही है। इस तस्वीर में एक महिला एक तेंदुए को राखी बांधती नजर आ रही है। IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने यह तस्वीर ट्वीट की है।

rakhi
अजब गजब तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रक्षाबंधन पर वायरल हुई दिल छूने वाली तस्वीर
  • घायल तेंदुए को महिला ने बांधी राखी
  • IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर की तस्वीर

Raksha Bandhan 2022: सावन महीने के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को हर साल देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है। इस साल भद्राकाल होने की वजह से दो दिन राखी मनाई गई। सोशल मीडिया पर रक्षाबंधन से जुड़े तमाम वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं। ऐसी ही एक तस्वीर जमकर तहलका मचा रही है। इस तस्वीर में एक महिला एक तेंदुए को राखी बांधती नजर आ रही है। IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने यह तस्वीर ट्वीट की है।

तेंदुए को राखी

इस तस्वीर ने सबका दिल जीत लिया है। तस्वीर राजस्थान की है। इसमें एक महिला बड़े प्यार से एक तेंदुए को राखी बांधती नजर आ रही है। तस्वीर से पता चलता है कि इंसान और जानवर के बीच भी प्यार का गहरा रिश्ता हो सकता है। तस्वीर में देख सकते हैं कि गुलाबी रंग की साड़ी पहने महिला अपने सिर पर आंचल लेकर तेंदुए को राखी बांध रही है। बता दें कि तेंदुआ घायल है, जिसे स्थानीय वन विभाग को सौंपने से पहले महिला राखी बांध रही है। 

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर यह तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'भारत में सदियों से इंसान जंगली जानवर को बगैर किसी शर्त के प्यार करता आया है।' उन्होंने आगे लिखा, राजस्थान में एक महिला वन विभाग को सौंपने से पहले एक बीमार तेंदुए को राखी (प्यार और भाईचारे का प्रतीक) बांधकर जंगल के प्रति हमारे प्यार को दिखाती है।' सोशल मीडिया यूजर्स इस फोटो पर जमकर अपना प्यार लुटा रहे हैं।

अगली खबर