कार के उपर ढेरों बर्फ, 10 घंटे उसी में दबा एक शख्स क्या हुआ अंजाम [Video]

जाको राखे साईंया मार सके ना कोय...ये कहावत उस वक्त चरितार्थ हो गई जब एक शख्स भारी बर्फबारी में दबे होने के घंटो बाद भी सही सलामत बच गया।

rescue
न्यूयॉर्क राज्य के एक सैन्य टुकड़ी द्वारा उसे ऐन मौके पर बचाया गया 

ठंड का मौसम है और कई जगहों पर भारी बर्फबारी हो रही है ऐसे में कल्पना कीजिए कि कोई इसमें फंस जाए तो क्या हाल होगा मान के चलिए कि ऐसी विपरीत परिस्थितयां होने पर जान भी जा सकती है। कुछ ऐसी ही घटना सामने आई अमेरिका में जहां एक शख्स 10 घंटे तक भारी बर्फ के नीचे दबी कार में  रहने के बाद मनुष्य चमत्कारिक ढंग से बच गया।

केविन क्रेसेन नाम का शख्स ओवेगो शहर में एक बर्फ के तूफान के दौरान गाड़ी चला रहा था जब वह एक खाई में जा गिरा बताते हैं कि शायद उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मारी थी। एपी की रिपोर्ट के अनुसार, उनके वाहन का दरवाजा बर्फ की मोटी चादर से अवरुद्ध था, उनके पास कार के अंदर बचाव के लिए इंतजार करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।

केविन ने कहा कि उसने आधी रात के आसपास उनकी कार खाई में गिर गई उन्होंने शुरुआती घंटों में 911 पर कॉल करने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं कर पाए। चूंकि कार ठंड के तापमान से पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई थी बाद में संपर्क होने पर रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और कार की साइड विंडो को मुक्का मारा। जब केविन ने अंदर से जवाब दिया तब कांच से बर्फ को साफ किया और एक राहगीर की मदद से वो केविन को बाहर निकालने में कामयाब रहे

सौभाग्य से वह 911 के माध्यम से एक कॉल करने में सक्षम हो पाया और न्यूयॉर्क राज्य के एक सैन्य टुकड़ी द्वारा उसे ऐन मौके पर बचाया गया। लेकिन 10 घंटे के बाद ऐसा हुआ। राज्य पुलिस एस.जी.टी. रेस्क्यू करने वाले शख्स जेसन कावले ने कहा कि केविन की मौत हो सकती है अगर वह एक घंटे बाद वहां पहुंचते। इस व्यक्ति को अपनी कार में 10 घंटे तक बर्फ़ीली तापमान में गुजारना पड़ा,ठंड के तापमान के अत्यधिक संपर्क में रहने के कारण 58 वर्षीय शीतदंश और हाइपोथर्मिया से पीड़ित थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर