हाथी मेरे साथी' कुएं में गिरे हाथी के बच्चे को निकाला, 14 घंटे तक चला रेस्क्यू मिशन, देखें वायरल वीडियो

तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के पंचपल्ली गांव में एक हाथी को बचाने का वीडियो काफी वायरल हो रहा । इसे 16 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया जिसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Elephant rescued after 16-hour operation in Tamil Nadu's Dharmapuri
तमिलनाडु में हाथी के एक बच्चे को 16 घंटे तक चलने ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया जो कुएं में गिर गई थी।   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हाथी के एक बच्चे को कुएं से बचाने का वीडियो वायरल हो रहा है
  • हाथी के बच्चे को तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के पंचपल्ली गांव के एक कुएं से बचाया गया
  • हाथी के बच्चे को बाचने का ऑपरेशन 16 घंटे तक चला

नई दिल्ली: तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के पंचपल्ली गांव में गिरे एक हाथी को सकुशल निकाल लिया गया । यह ऑपरेशन कुल मिलाकर 16 घंटे तक चला और जिसके बाद हथिनी को कुएं से निकालने में कामयाबी मिली। अग्निशमन विभाग केअधिकारियों द्वारा 16 घंटे के लंबे बचाव अभियान के बाद हाथी के इस बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें हथिनी को रस्सी से बांधकर ऊपर खींचा जा रहा है।

गुरुवार सुबह हथिनी पंचमपल्ली के पास येलुगुंदूर गांव में एक कुएं में गिर गई।  स्थानीय लोगों ने जैसे ही ये देखा तुरंत वन अधिकारियों को इसकी सूचना दी। हाथी का बच्चा लगभग चौदह घंटे तक सूखे कुएं के अंदर फंसा रहा। उसे बचाने के लिए 16 घंटे तक ऑपरेशन चला जिसे बहुत सावधानी से अंजाम दिया गया और इस दौरान हथिनी को बचाने के लिए उसे दो बार शांत किया गया था। 50 फीट गहरे कुएं में हाथी गिर गई थी।  

बचाव अभियान के क्रम में पहले हथिनी के चारों पैर में रस्सी बांधी गई। उसके बाद उस रस्सी को क्रेन से बांधा गया। फिर उसे कुएं के अंदर से निकाला गया। हाथिनी की निगरानी की जा रही थी और पूरी कोशिश की गई कि उसे ऑपरेशन के दौरान तनिक भी चोट नहीं पहुंचे। उसके बचाव ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसकी लोगों ने काफी सराहना की है।

जैसे ही उसे कुएं से उपर लाया गया। कुछ समय के लिए वहां मौजूद लोगों की सांसे थम गई। लेकिन हाथी को क्रेन के जरिए सकुशल कुएं से उपर लाकर बचा लिया गया। सोशल मीडिया पर हथिनी को बचाने के अभियान की जमकर तारीफ हो रही है। हाथी को जैसे ही क्रेन से खींच लिया गया वहां मौजूद लोगों के चेहरे खिल उठे और वह जोर जोर से खुशी के मारे चिल्लाने लगे। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर