Delhi Old Lady: इसे कहते हैं जीने की 'जिजीविषा' दिल्ली में 96 साल की उम्र में कोरोना को दी मात

96 Year Old Lady Beat Corona:राजधानी दिल्ली की एक 96 साल की महिला ने कोरोना संक्रमित होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी और जानलेवा बीमारी को मात दे दी है।

OLD LADY DELHI
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • दिल्ली की 96 साल की पुष्पा शर्मा ने इस जानलेवा वायरस को मात दी है
  • खास बात ये कि वह घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहीं थीं
  • ऐसा करके उन्होंने जीवन के प्रति अपने सकारात्मक नजरिये की अनूठी मिसाल पेश की है

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी की भयावह लहर के कारण चारों तरफ निराशा और हताशा के माहौल के बीच दिल्ली के शाहदरा में रहने वाली 96 साल की पुष्पा शर्मा ने इस जानलेवा वायरस को मात देकर अपनी जिजीविषा और जीवन के प्रति अपने सकारात्मक नजरिये की अनूठी मिसाल पेश की है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद 96 साल की पुष्पा ने हिम्मत नहीं हारीं और उन्होंने अपने आत्मबल से इसके संक्रमण को हराया और ठीक हो गयीं।

पुष्पा की हिम्मत और साहस देखकर उनके पड़ोसी प्रफुल्लित हैं।पुष्पा अपने बेटे 67 साल के अरुण कुमार और 64 साल की बहू मीना के साथ राजधानी के नवीन शाहदरा में रहती हैं। पुष्पा 18 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गयी थीं।

वह घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहीं थीं । पुष्पा के 35 साल के पोते कुणाल  ने बताया कि नौ मई को की गयी जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और अब वह कोरोना से ठीक हो चुकी हैं।

"उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज करवाया"

कुणाल ने बताया कि परिवार के कई लोग भी कोरोना संक्रमित थे। पूरे परिवार के लिए पिछले करीब 15 दिन काफी चुनौतीपूर्ण रहे लेकिन चाई जी (पुष्पा) ने अपने जज्बे से इस जानलेवा वायरस को हरा दिया। कुणाल ने कहा, " कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच उस समय दिल्ली के अस्पतालों की हालत बेहद खराब थी और संसाधन भी बहुत सीमित थे। इसलिए हमने उन्हें घर पर ही रखने का फैसला किया और डॉक्टरों की सलाह पर इलाज करवाया।"
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर