6 साल के बच्चे ने सुलझा दिया सालों पहले हुई डकैती का रहस्य, बॉक्स में मिले कीमती सामान ने किया हैरान

करीब 8 साल पहले एक महिला के घर से कीमती सामान से भरा बॉक्स चोरी हो गया था, जिसे अनोखे अंदाज में मछली पकड़ते हुए एक 6 साल के बच्चे ने ढूंढ निकाला।

6-year-old child solved decades old theft and robbery case
6 साल के बच्चे ने हल किया सालों पहले हुई चोरी का मामला  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • 6 साल के बच्चे ने ढूंढ निकाला सालों पहले चोरी हुआ कीमती सामान का बॉक्स
  • 8 साल पहले महिला के घर से चोरी हुआ था तालाबंद बक्शा
  • अनोखे अंजाज में मछली पकड़ते हुए बच्चे ने हल किया सालों पुरानी डकैती का मामला

नई दिल्ली: कई साल पुराना एक डकैती का मामला उस समय हल हो गया, जब अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना झील के नीचे से एक सुरक्षित ताला लगा हुआ बॉक्स एक 6 साल के बच्चे को मिला। जॉन्स द्वीप के नॉक्स ब्रेवर ने 'मैगनेट फिशिंग' करते हुए एक पुराना बॉक्स ढूंढ निकाला। बच्चे के माता पिता ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

WCIV-TV ने बताया कि लड़का इस महीने व्हिटनी झील पर अपने परिवार के साथ बाहर गया था, तभी उसके तार से जुड़ा एक चुंबक नीचे कीचड़ में किसी भारी चीज से चिपक गया। बायोडर की मदद से, नॉक्स ने इसे ऊपर खींचा और एक वीडियो के अनुसार उसे मलबे से ढके हुए आभूषण और क्रेडिट कार्ड, साथ ही एक चेकबुक मिले।

बच्चे के पिता जोनाथन ब्रेवर ने कहा, 'मुझे पता था कि सही काम करना चाहिए। इसलिए स्थानीय अधिकारियों को बुलाया, उन्हें शामिल करवाते हुए इस रहस्य को सुलझाने की कोशिश की।'

अधिकारियों ने पाया कि सामान एक महिला का है जो झील के नजदीक सड़क के पार रहती है। महिला ने कहा कि यह उसके घर से आठ साल पहले चुराया गया था।

बॉक्स में से अधिकांश महंगी चीजें गायब थीं, फिर भी ब्रूवर्स के अनुसार, यह खोज काफी मूल्यवान साबित हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार महिला को उसके पुराने कंगन फिर से सालों के बाद वापस मिल गए।

जोनाथन ब्रेवर ने कहा, 'पहली चीज जो उसने की थी, वह सिर्फ घुटनों के बल बैठी थी, नॉक्स को गले लगाया और उसे धन्यवाद दिया और उसे उसके करीब आने के लिए धन्यवाद दिया।'

अगली खबर