मॉडरेट इंटरनेट यूजर्स के लिए काफी मस्त है 599 रुपये वाला ये ब्रॉडबैंड प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश में बड़े इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। कंपनी ग्राहकों को भारत फाइबर ब्रैंड के तहत FTTH (फाइबर-टू-द-होम) सर्विस ऑफर करता है। कंपनी अपने ग्राहकों को बेस्ट प्लान ऑफर करने के लिए एक्सपेरिमेंट करती रहती है।

Photo For Representation
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • इस प्लान में ग्राहकों को 3.3TB मंथली डेटा 60 Mbps की स्पीड से दिया जाता है
  • इस लिमिट के बाद भी ग्राहकों को इस प्लान में इंटरनेट मिलना जारी रहता है
  • इस 599 रुपये वाले प्लान में फिक्स्ड-लाइन कनेक्शन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स भी दिए जाते हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश में बड़े इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक है। कंपनी ग्राहकों को भारत फाइबर ब्रैंड के तहत FTTH (फाइबर-टू-द-होम) सर्विस ऑफर करता है। कंपनी अपने ग्राहकों को बेस्ट प्लान ऑफर करने के लिए एक्सपेरिमेंट करती रहती है। यहां हम आपको ऐसे ही एक ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। 

दरअसल हम यहां बात करें तो कंपनी के 599 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में। इस प्लान में ग्राहकों को 3.3TB मंथली डेटा 60 Mbps की स्पीड से दिया जाता है। इस लिमिट के बाद भी ग्राहकों को इस प्लान में इंटरनेट मिलना जारी रहता है। लेकिन, स्पीड घटकर 2 Mbps हो जाती है। 

OnePlus के इस 50-इंच 4K TV की आज है पहली सेल, कीमत 33 हजार से कम, जानें फीचर्स

ग्राहकों को BSNL के इस 599 रुपये वाले प्लान में फिक्स्ड-लाइन कनेक्शन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स भी दिए जाते हैं। साथ ही इस प्लान के साथ कंपनी पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक 90 प्रतिशत डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है। इस प्लान में और कोई बेनिफिट्स ग्राहकों को नहीं दिए जाते। फाइल बिल में 18 प्रतिशत GST भी होगा। 

घरों के लिए इस प्लान को काफी पर्याप्त माना जा सकता है। ये उनके लिए बेहतर है जो मॉडरेट मैनर में डेटा कंज्यूम करते हैं। 60 Mbps की स्पीड के साथ ज्यादातर स्टूडेंट्स ऑनलाइन पढ़ाई कर सकते हैं। साथ ही प्रोफेशनल लोग घर से काम भी कर सकते हैं। 

WhatsApp में ऐसे बनाएं क्विक नोट्स, यहां जानें तरीका

अगर BSNL के ग्राहक हैं और ज्यादा स्पीड वाला प्लान चाहते हैं तो 749 रुपये वाले प्लान को ट्राई कर सकते हैं। कंपनी के 749 रुपये वाले इस प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ OTT बेनिफिट्स दिए जाते हैं। साथ ही इसमें हर महीने 1000GB डेटा दिया जाता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर