Ola Pro Air: भारत में इलेक्ट्रिक ड्राइवरलेस फ्लाइंग कार ! 'अब हर फैमिली भरेगी उड़ान'

Electric Flying Car in News: इलेक्ट्रिक फ्लाइंग के बारे में अभी तक हम लोग सुनते आए हैं। लेकिन ओला ने इस संबंध में जो जानकारी दी है वो सपनों का सच होने जैसा है।

Ola Pro Air: भारत में अब इलेक्ट्रिक ड्राइवरलेस फ्लाइंग कार ! 'अब हर फैमिली भरेगी उड़ान'
भारत में उड़ती कार के बारे में ओला ने दी खास जानकारी 

मुख्य बातें

  • भारत में इलेक्ट्रिक फ्लाइंग ड्राइवरलेस कार, ओला ने दी खास जानकारी
  • ओला के मुताबिक ट्रासपोर्ट के क्षेत्र में आएगा क्रांतिकारी बदलाव
  • सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने अप्रैल फूल की भी संज्ञा दी।

क्या आपने उड़ती हुई कार को देखा है, जबाव यह हो सकता है कि हां लेकिन सिर्फ फिल्मों में। ऐसे में सवाल यह है कि क्या रीयल लाइफ में हम लोग उड़ती कार में सफर कर सकते हैं तो जवाब उसका कुछ यूं है। इसके लिए आपको ओला के को फाउंडर भविष अग्रवाल के ट्वीट पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसी कार को बना रहे हैं जिसमें ना तो ड्राइवर की जरूरत होगी और ना ही बार बार ईंधन की आवश्यकता पड़ेगी। इसके साथ उन्होंने कई खासियतों का भी जिक्र किया

इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार की खासियत
भविष अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए कहा उन्हें बहुत रोमांच का अनुभव हो रहा है क्योंकि वो दुनिया की पहली पूर्ण रूप से ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार को दुनिया के सामने पेश कर रहे हैं। उन्होंने वीडियो पेश किया जिसमें इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार की खासियत के बारे में बताया गया है। इसकी खासियत यह है कि इसे उड़ाने के लिए किसी ड्राइवर की जरूरत नहीं होगी। यह सीधे सीधे हवा में ऊपर की तरफ उठ सकती है इसका अर्थ यह है कि किसी रनवे की जरूरत नहीं होगी। यह 350 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ान भर सकती है इसका अर्थ यह है कि आप अपने मंजिल पर हमेशा समय से पहले पहुंचेंगे। इसके अलावा इसे एक बार चार्ज करने की जरूरत पड़ेगी बाद में यह कार अपने आप हवा से ईंधन बना लेगी। यह बहुत हल्की है और इसमें किसी तरह का विंग नहीं होगा। इसका अर्थ यह है कि सुरक्षा की पूरी गारंटी है। 

एथर एनर्जी ने कसा तंज
एक अप्रैल के दिन उन्होंने एक खास ट्वीट किया और कैप्शन दिया द ओला एयर प्रो, अब हर फैमिली भरेगी उड़ान। हालांकि एथर एनर्जी ने कहा कि कहीं ये अप्रैल फूल तो नहीं है क्योंकि ओला ने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को सड़कों पर उतारने का ऐलान किया था लेकिन वो हकीकत में तब्दील नहीं हो सकी है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर