साल 2021 में ये इमोजी किया गया सबसे ज्यादा इस्तेमाल, क्या आपका भी यही फेवरेट है?

Unicode Consortium ने अपनी एक नई रिपोर्ट में बताया है कि साल 2021 में किस Emoji को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया। इस रिपोर्ट में smileys और emotion रिटेलेड Emoji शामिल हैं।

Photo For Representation
Photo Credit- iStock 
मुख्य बातें
  • रिपोर्ट में smileys और emotion रिटेलेड Emoji शामिल हैं
  • रिपोर्ट में बताया गया है कि Tears of Joy ?emoji सबसे पॉपुलर इमोजी रहा
  • भी इमोजी में से टीयर्स ऑफ जॉय का हिस्सा 5% से ज्यादा रहा

Unicode Consortium ने अपनी एक नई रिपोर्ट में बताया है कि साल 2021 में किस Emoji को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया। इस रिपोर्ट में smileys और emotion रिटेलेड Emoji शामिल हैं। साथ ही ऑब्जेक्ट, एक्शन्स और स्पोर्ट्स के भी इमोजी शामिल किए गए हैं।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि Tears of Joy emoji सबसे पॉपुलर इमोजी रहा।  इसके बाद हार्ट ❤️ इमोजी काफी पॉपुलर रहा। Unicode Consortium द्वारा कलेक्ट किए गए डेटा के मुताबिक सभी इमोजी में से टीयर्स ऑफ जॉय का हिस्सा 5% से ज्यादा रहा। वहीं, हार्ट इमोजी दूसरे नंबर पर आसपास रहा। 

जबकि, बाकी सभी इमोजी काफी दूर रहे। बाकी पूरे साल Rolling on the floor laughing, Thumbs up, Loudly crying face, Folded hands, Face blowing a kiss, Smiling face with hearts, Smiling face with heart-eyes और Smiling face with smiling eyes इमोजी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि ये डेटा साल 2019 की तुलना में ज्यादा अलग नहीं है। साल 2019 में ही आखिरी बार ये सामने आया था कि कौन से इमोजी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए। 

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि टोटल 3,663 ऑप्शन्स में से 100 इमोजी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए हैं। यही 100 इमोजी साल 2021 में शेयर किए गए सभी इमोजी का 82 प्रतिशत हिस्सा कवर करते हैं। 

Unicode Consortium ने अपनी रिपोर्ट में मोस्ट पॉपुलर इमोजी के लिए कैटेगरी वाइज़ डेटा भी पेश किया है। इन कैटेगरी में ‘Smileys and Emotion’, ‘People and body’, ‘Activities’ और ‘Flags’ शामिल हैं। 

रिजल्ट से पता चलता है कि Face-smiling और Hands सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए इमोजी हैं। वहीं, Plants and Flowers इमोजी भी काफी बार इस्तेमाल किए गए हैं। वहीं, flags कैटेगरी में 258 इमोजी होने के बाद ये सबसे कम इस्तेमाल किए गए. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर