Google का नया स्मार्टफोन Pixel 6a हुआ लॉन्च, जानें क्या कुछ है खास

Google के एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O के दौरान Google Pixel 6a को लॉन्च किया गया। इस फोन में कंपनी का खुद का Tensor प्रोसेसर और एक Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 6.1-इंच डिस्प्ले और ऑलवेज ऑन सपोर्ट भी मौजूद है।

Google Pixel 6a
Photo Credit- Google  
मुख्य बातें
  • Google Pixel 6a की कीमत $449 (लगभग 34,800 रुपये) रखी गई है
  • कंपनी ने ये कंफर्म किया है कि Pixel 6a को भारत में लॉन्च किया जाएगा
  • फोटोग्राफी के लिए Google Pixel 6a के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है

Google के एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O के दौरान Google Pixel 6a को लॉन्च किया गया। इस फोन में कंपनी का खुद का  Tensor प्रोसेसर और एक Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 6.1-इंच डिस्प्ले और ऑलवेज ऑन सपोर्ट भी मौजूद है। गूगल के मुताबिक इस फोन को लगभग 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा। 

Google Pixel 6a की कीमत $449 (लगभग 34,800 रुपये) रखी गई है। इस स्मार्टफोन की बिक्री चाक चारकोल और सेज कलर ऑप्शन में होगी। US में इसकी प्री-बुकिंग 21 जुलाई से शुरू होगी। फिलहाल कंपनी ने भारत समेत दूसरे बााजारों के लिए कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी है। हाालांकि, कंपनी ने ये कंफर्म किया है कि Pixel 6a को भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

Samsung Galaxy S22 का ये नया वेरिएंट हुआ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और ऑफर्स

Google Pixel 6a के स्पेसिफिकेशन्स 

ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलता है और इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच फुल-HD+ (1,080 x 2,400 पिक्सल) OLED डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB LPDDR5 रैम के साथ ऑक्टा-कोर Google Tensor प्रोसेसर और एक Titan M2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर मौजूद है। 

फोटोग्राफी के लिए Google Pixel 6a के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12.2MP का है। साथ ही इसमें 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मौजूद है। इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB की है। 

गूगल ने इस फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ 4,410mAh की बैटरी दी है। साथ ही यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिहाज से यहां 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.2 और एक USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट मौजूद है। 

Sony ने भारत में लॉन्च किया 32-इंच का स्मार्ट TV, कीमत 30 हजार से है कम

इवेंट के दौरान गूगल ने अपकमिंग Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन्स का भी डिजाइन शोकेस किया। कंपनी ने ये भी बताया कि वो एक पिक्सल ब्रैंड वाले टैबलेट पर भी काम कर रही है। इसे 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर