अमेजन के बाद अब फ्लिपकार्ट करेगी शराब की होम डिलीवरी, इन राज्यों से शुरू होगी सर्विस

Flipkart Alcohal Delivery: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अब लोगों के लिए शराब की होम डिलीवरी करेगी। भारत में शराब मार्केट 27.2 बिलियन डॉलर होने की वजह से कंपनी ने इसमें एंट्री करने का मन बनाया है।

Flipkart Alcohol Delivery
अमेजन के बाद अब फ्लिपकार्ट करेगी शराब की होम डिलीवरी 

मुख्य बातें

  • भारत के इन राज्यों में अब फ्लिपकार्ट भी करेगी की शराब की होम डिलीवरी।
  • कंपनी ने एक स्टार्टअप के साथ साझेदारी की है।
  • हिपबार में Diageo इंडिया 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

अमेजन के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट भी भारत में लोगों के लिए शराब की होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए कंपनी ने एक स्टार्टअप के साथ साझेदारी की है। साथ ही, इसमें शराब बनाने वाली प्रमुख कंपनी Diageo की भी हिस्सेदारी है। शुरुआत में कपंनी भारत के दो राज्यों में शराब की होम डिलीवरी करेगी, जिसमें ओडिशा और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। सरकारी पत्रों के अनुसार महीनों बाद अमेज़न ने इसी तरह की योजना बनाई।

आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के अनुसार, भारत में शराब मार्केट 27.2 बिलियन डॉलर होने की वजह से फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इसमें एंट्री करने का फैसला किया है। वहीं पूर्वी पश्चिम बंगाल और ओडिशा राज्यों की स्थानीय सरकारों ने कहा कि फ्लिपकार्ट Diageo की हिस्सेदारी वाले अल्कोहल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिप बार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है।

पत्र के अनुसार फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को ई-कॉमर्स दिग्गज के प्लेटफार्मों पर हिपबार के एप्लिकेशन का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी, जो कि पहले रिपोर्ट नहीं की गई है। वहीं सूत्रों के मुताबिक इस तरह फ्लिपकार्ट के ग्राहक अपने पसंदीदा ड्रिंक्स ऑर्डर कर सकेंगे और इसकी डिलीवरी हिपबार खुदरा दुकानों से उत्पादों को इकट्ठा करने के बाद किया जाएगा।

हिपबार में Diageo इंडिया 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है, हालांकि इस मामेल पर फ्लिपकार्ट की तरफ से तुरंत कोई जवाब नहीं आया। आपको बता दें कि जून में ही अमेजन ने पश्चिम बंगाल में शराब डिलीवरी करने के लिए मंजूरी प्राप्त कर ली है। वहीं कुछ राज्यों में स्विगी और जोमैटो ने शराब की डिलीवरी शुरू कर दी है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि कोरोना के कारण लोगों का घरों से बाहर नहीं निकलना कम हो गया था, ऐसे में शराब की होम डिलीवरी का मांग काफी बढ़ गई थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर