Bajrang Punia: बजरंग पूनिया ने दिखाया शानदार खेल, जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे

Bajrang Punia: भारत के बजरंग पूनिया ईरान के पहलवान को हराकर तोक्यो ओलंपिक स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Wrestler Bajrang Punia in Action in Tokyo Olympics 2020
बजरंग ने दिखाया दम, जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे 

मुख्य बातें

  • बजरंग पूनिया ने जीत के साथ किया सेमीफाइनल में प्रवेश
  • पूनिया ने किर्गीस्तान के पहलवान को हराकर क्वार्टरफाइनल में किया था प्रवेश
  • बजरंग पूनिया से देश को हैं पदक की उम्मीद

नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में  एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मुर्तजा चेका घियासी को अंतिम क्षणों में शिकस्त दी। इससे पहले आज ही उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के अर्नाजर अकमातालिएव को हराया था। सेमीफाइनल मुकाबल भारतीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे होगा। बजरंग पूनिया को पदक का प्रबल दावेदार माना जा रही है।

कुश्ती में मिला है भारत को एक पदक

आपको बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में कुश्ती में भारत ने अभी तक एक पदक जीत लिया है। पहलवान रवि दहिया को फाइनल में रूसी पहलावन से शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भारत के लिए रजत पदक जीता। वहीं भारतीय पहलवान दीपक पूनिया अपने ओलंपिक पदार्पण में गुरूवार को यहां कांस्य पदक जीतने के करीब पहुंचे लेकिन 86 किग्रा के प्ले-ऑफ में सैन मरिनो के माइलेस नज्म अमीन के अंतिम 10 सेकेंड में पटखनी देने से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सीमा बिस्ला हारीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गए भारतीय पहलवान दीपक पूनिया के प्रदर्शन की बृहस्पतिवार को सराहना की और कहा कि वह प्रतिभा और साहस के ‘‘पावरहाउस’’ हैं। इससे पहले आज ही अपना पहला ओलंपिक खेल रही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला 50 किलोवर्ग के पहले दौर में ट्यूनीशिया की सारा हमदी से 1 . 3 से हार गईं थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर