'मैं सपने में भी सूर्यकुमार जैसे शॉट्स खेलने के बारे में नहीं सोच सकता'

कीवी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा है कि मैं सपने में भी उनके जैसे शॉट्स खेलने के बारे में नहीं सोच सकता। जानिए सूर्यकुमार के बारे में फिलिप्स ने और क्या कहा?

नवीन चौहान

Updated Nov 19, 2022 | 08:10 PM IST

Surya-Kumar-Yadav

सूर्यकुमार यादव (साभार AP)

माउंट माउन्गनुई: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के फैन्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। टी20 विश्व कप 2022 में अपने बल्ले का धमाल दिखाने के बाद सूर्या इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और अपने टी20 विश्व कप के फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं।

सपने में भी नहीं सोच सकता सूर्या जैसा खेलने के बारे में

ऐसे में न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि वो जो मैदान पर करते हैं मैं वैसा करने की सपने में भी नहीं सोच सकता। आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए फिलिप्स ने कहा, वो एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। जो चीजों वो करते हैं मैं वैसा करने के बारे में सोच भी नहीं सकता। मैं उनके जैसा खेल पाया तो मुझे खुशी होगी लेकिन हमारे खेल का तरीका अलग है। अपनी मजूबत कलाईयों के दम पर वो अजीब-ओ-गरीब जगह पर शॉट्स खेलते हैं जो उन्हें सबसे अलग बनाता है।

जोखिम लेने में होता है आउट होने का भी खतरा

फिलिप्स ने आगे कहा, सूर्या 'ज्यादा जोखिम-ज्यादा फायदा' वाला खेल खेलते हैं। इसकी वजह से विरोधी खेमा भी मैच में बना रहता है क्योंकि उनके ज्यादा जोखिम वाले शॉट्स अगर सही तरीके से नहीं लगते हैं तो उनके आउट होने का खतरा भी पूरे समय बना रहता है। सूर्या के साथ अपनी तुलना के बारे में कहा, हम दोनों के खेल के अलग-अलग सकारात्मक पहलू हैं। हम दोनों अपने काम को अलग-अलग तरह से अंजाम देते हैं। लेकिन इसी दौरान हम विरोधी टीमों को खुद को आउट करने के भी मौके देते हैं। ये टी20 क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर के अपने जोखिम और पुरस्कार हैंय़

न्यूजीलैंड में और अधिक स्ट्राइकरेट से रन बनाएंगे सूर्या

सूर्यकुमार का बल्ला साल 2022 में जमकर चला है। इस साल उन्होंने 43 के औसत और 1040 के स्ट्राइक रेट के साथ 1040 रन बनाए हैं। वहीं आईसीसी रैंकिंग में आठवें पायदान पर काबिज फिलिप्स ने 158 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 650 रन बनाए हैं। फिलिप्स ने कहा कि सूर्यकुमार न्यूजीलैंड में और अधिक स्ट्राइकरेट से रन बनाएंगे। उन्होंने इस बारे में अपना तर्क देते हुए कहा, ऑस्ट्रेलिया के मैदानों की तुलना में न्यूजीलैंड के मैदान छोटे हैं। पिच तकरीबन वैसी ही है। केवल ऑस्ट्रेलिया की तुलना में यहां कि पिचों में घास ज्यादा और उछाल होगा। ये देखना बेहद रोचक होगा कि सूर्यकुमार यहां कितने के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाते हैं।
लेटेस्ट न्यूज

आज का वृषभ राशिफल, 07 दिसंबर 2022: घर परिवार में रह सकता है तनाव, विनम्रता से लेना होगा काम

    07  2022

आज का मिथुन राशिफल, 07 दिसंबर 2022: मुश्किल भरा दौर है, कोशिशें बरकरार रखने की जरूरत

    07  2022

आज का कर्क राशिफल, 07 दिसंबर 2022: रोजमार्रे के खर्चे से हैं परेशान, आमदनी से ज्यादा बचत पर करें काम

     07  2022

आज का मकर राशिफल, 07 दिसंबर 2022: आर्थिक स्थिति ठीक, पर गर्लफ्रेंड से हो सकता है ब्रेक अप

    07  2022

MCD Election Result: कौन करेगी दिल्ली नगर निगम पर राज? BJP या AAP, आज आएंगे नतीजे, सुबह 8 बजे से होगी वोटों की गिनती

MCD Election Result        BJP  AAP     8

आज का तुला राशिफल, 07 दिसंबर 2022: मन में शक को न दें स्थान, ला सकता है रिश्तों में दरार

    07  2022

आज का वृश्चिक राशिफल, 07 दिसंबर 2022: आपकी समस्याओं का होगा समाधान, जानें किन लोगों से मिलेगी मदद

    07  2022

आज का कुंभ राशिफल, 07 दिसंबर 2022: काम और कारोबार में बॉस से हो सकता है अनबन, जानें अन्य स्थिति

    07  2022
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited