17 साल बाद पाकिस्‍तान में टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए पहुंचा इंग्‍लैंड, जानिए पूरा कार्यक्रम

England vs Pakistan: बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंच चुकी है। इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान में 17 साल के बाद टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच हाल ही में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे इंग्‍लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया था।

टाइम्स नाउ डिजिटल

Updated Nov 27, 2022 | 05:12 PM IST

बेन स्‍टोक्‍स

बेन स्‍टोक्‍स

मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज
  • 17 साल बाद टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्‍तान पहुंची इंग्लिश टीम
  • इंग्‍लैंड ने हाल ही में पाकिस्‍तान को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात दी थी
इस्लामाबाद: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 2005 के बाद पाकिस्तान में अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रविवार तड़के इस्लामाबाद पहुंची। बेन स्टोक्स के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम इस्लामाबाद से सटे रावलपिंडी में आगामी गुरुवार से पहला टेस्ट मैच खेलेगी। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट नौ से 13 दिसंबर तक मुल्तान में खेला जाएगा। इंग्लैंड का दौरा 17 से 21 दिसंबर तक कराची में अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगा।
इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 मैचों की सीरीज में जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड को पिछले साल यूएई में टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान का दौरा करना था। लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद दौरा रद्द कर दिया। जिसके इंग्लैंड ने भी अपने दौरे को टाल दिया था।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पूर्वी पंजाब प्रांत के जिले वजीराबाद में मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल होने के बाद इस दौरे को लेकर इंग्लैंड के खिलाड़ी चिंतित हो गये थे। स्टोक्स ने पिछले शुक्रवार को अबू धाबी में कहा था, 'इंग्लैंड को पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेले काफी समय हो गया है। हाल ही में इमरान खान के साथ जो हुआ उससे थोड़ी चिंता हुई, लेकिन हमारे पास रेग डिकैसन हैं, जो कई वर्षों तक इंग्लैंड के साथ सुरक्षाकर्मी रहे हैं, और हमे उन पर भरोसा है।'
इमरान ने पिछले सोमवार को लाहौर में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा और ब्रिटिश उच्चायुक्त से मुलाकात की थी और अधिकारियों को आश्वासन दिया था कि सरकार के खिलाफ उनके विरोध से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे में बाधा नहीं आएगी। पाकिस्तान ने पिछले 17 वर्षों में दो बार इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में की थी। साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर लाहौर में हुए हमले के बाद विदेशी टीम पाकिस्तान की यात्रा करने से कतराती रही है। तीन मैचों की यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। इसकी तालिका में पाकिस्तान पांचवें और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है।
इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, जो रूट, जैक क्रॉली, ओली पोप, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन फॉक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, जेम्स एंडरसन, जेमी ओवरटन, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, रेहान अहमद।

पाकिस्‍तान बनाम इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज कार्यक्रम

  1. 1-5 दिसंबर 2022, पहला टेस्‍ट - रावलपिंडी
  2. 9-13 दिसंबर 2022, दूसरा टेस्‍ट - मुल्‍तान
  3. 17-21 दिसंबर 2022, तीसरा टेस्‍ट - कराची
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

शराबी पति ने पहले गला रेतकर पत्नी और बच्चों की हत्या की, नशे में करता रहा मरहम-पट्‌टी फिर खुद को लगा ली आग

                -

HAL के नाम पर हमारी सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए- कर्नाटक में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कारखाने का किया उद्घाटन

HAL          -      PM

Dipika Kakar ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, चेहरे पर दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो

Dipika Kakar

तुर्की भूकंपः दिग्गज चेल्सी फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियन अत्सु मलबे में फंसे- रिपोर्ट

             -

BSEB Bihar Board 2023: बिहार बोर्ड ने जारी की परीक्षार्थियों के लिए जरूरी सूचना, देखें वीडियो

BSEB Bihar Board 2023

Suhani Shah ने किया Anchor का Mind Read, माइंड रीडिंग पर किया ये अहम खुलासा-VIDEO

Suhani Shah   Anchor  Mind Read       -VIDEO

राखी सावंत ने रिवील किया अदिल की गर्लफ्रेंड का चेहरा, वायरल हुआ रोमांटिक वीडियो

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा- भारत को खूब खलेगी इस खिलाड़ी की कमी

      -
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited