Tokyo Olympics: दूसरे मुकाबले में हारी भारतीय हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया ने 7-1 से दी शिकस्त

India vs Australia Hcokey: टोक्यो ओलंपिक में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से आगाज करने वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है।

India vs Australia Hockey match
भारत की ऑस्ट्रेलिया के सामने करारी हार 

IND vs AUS Men's Hockey: टोक्यो ओलंपिक में रविवार को खेले गए अपने दूसरे मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से हार गया। दोनों टीमों ने अपने शुरुआती मैच जीता और इस मैच में जीत के साथ ग्रुप में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश में थीं। भारत ने शनिवार को करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान जापान के खिलाफ 5-3 से जीत हासिल की थी। हालांकि इस मैच में शुरू से ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत रही और उसने भारत पर 7-1 से जीत हासिल कर ली। 

भारतीय टीम इस मैच में बेजान नजर आई। ऑस्ट्रेलिया हर विभाग में उससे अव्वल साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेनियल बील (10वें), जेरेमी हेवार्ड (21वें), फ्लिन ओगलीवी (23वें), जोशुआ बेल्ट्ज (26वें), ब्लैक गोवर्स (40वें और 42वें) और टिम ब्रांड (51वें मिनट) ने गोल किए। भारत के लिये दिलप्रीत सिंह ने 34वें मिनट में एकमात्र गोल किया। भारत पूल ए का अपना अगला मैच 27 जुलाई को स्पेन से खेलेगा।

आठ बार के ओलंपिक चैम्पियन भारत ने आखिरी बार खेलों के महासमर में पदक मॉस्को में 1980 में जीता था। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंची मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली मौजूदा टीम को तोक्यो में पदक के दावेदारों में गिना जा रहा है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर