Olympics 2021: मैरीकॉम ने जगाई पदक की आस, जीत से आगाज के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

MaryKom Wins: भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने फ्लाइवेट (48-51kg) राउंड ऑफ 32 मुकाबले में शानदार तरीके से आगाज किया है। उन्होंने डोमिनिका की मिगुएलिना हर्नांडेज को 4-1 से हराया।

Tokyo Olympics Boxing MaryKom beat Hernandez Garcia, enters last 16
जीत से आगाज के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं मैरीकॉम 

मुख्य बातें

  • छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम ने जीत के साथ किया ओलंपिक का आगाज
  • 51 किग्रा फ्लाइवेट वर्ग के राउंड 32 मुकाबले में डोमेनिका गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया को दी शिकस्त

टोक्यो: भारत की स्टार मुक्केबाज एम. सी. मैरीकॉम ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार आगाज किया है। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने रविवार को टोक्यो ओलंपिक फ्लाईवेट कटेगरी में पहली बाधा आसानी से पार करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मैरीकॉम की जीत से भारत के पदक की उम्मीदें बनी हुई हैं।

डोमिनिका की हर्नादेज को दी शिकस्त

छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम ने कोकुजिकाम एरेना में राउंड ऑफ 32 मुकाबले में डोमिनिकन गणराज्य की मिग्वेलिना गार्सिया हर्नादेज को आसानी से 4-1 से शिकस्त दी। मैरी कोम को मुक्केबाजी में भारत के लिए पदक का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। मैरी ओलंपिक मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला मुक्केबाज हैं।

मनिका बत्रा ने हासिल की थी जीत

इससे पहले भारतीय स्टार मनिका बत्रा ने पहले दो गेम में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां यूक्रेन की मारग्रेट पेसोत्सका को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 4-3 से हराकर तोक्यो ओलंपिक की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया।  57 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं रैकिंग की यूक्रेनी खिलाड़ी को 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से हराने में सफल रही।

आज ही भारत की पदक उम्मीद विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन महिला एकल वर्ग में इस्राइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर सीधे गेमों में आसान जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरूआत की थी। सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर