विंबलडन 2022 में खेलने के लिए रूसी खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला फैसला, बदल डाली राष्ट्रीयता

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 20, 2022 | 20:40 IST

Natela Dzalamidze Changes Nationality: रूसी टेनिस खिलाड़ी नतेला जेलामिद्जे ने विंबलडन 2022 में खेलने के लिए चौंकाने वाला फैसला किया है। उन्होंने बैन से बचने के लिए राष्ट्रीयता बदल दी है।

Natela Dzalamidze
नतेला जेलामिद्जे  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट 2022
  • 27 जून से टूर्नामेंट का आगाज
  • रूसी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध

लंदन: विश्व की 43वें नंबर की युगल टेनिस खिलाड़ी नतेला जेलामिद्जे ने 27 जून से शुरू होने वाले विंबलडन में प्रतिस्पर्धा के लिए अपनी राष्ट्रीयता रूस से जॉर्जिया में तब्दील कर ली है। अप्रैल में विंबलडन ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि, मॉस्को में जन्मीं टेनिस खिलाड़ी नतेला ने रूस से जॉर्जिया में अपनी राष्ट्रीयता बदलकर खुद को चैंपियनशिप में शामिल करने का एक अलग तरीका निकाला।

29 वर्षीय जॉर्जियाई के रूप में विंबलडन प्रवेश सूची में है, जिसने तटस्थ ध्वज के तहत मई में फ्रेंच ओपन में भाग लिया था। विंबलडन में वह महिला युगल स्पर्धा में सर्बिया की एलेक्जेंड्रा क्रुनिक के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी। ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम 27 जून से शुरू हो रहा है, जिसमें रूस के विश्व के नंबर एक पुरुष एकल खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव और एंड्री रुबलेव के साथ शीर्ष महिला खिलाड़ी आर्यना सबलेंका, विक्टोरिया अजारेंका और डारिया कासात्किना शामिल हैं, जिन्हें साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में भाग लेने से रोक दिया गया है।

यह भी पढ़ें: विंबलडन 2022 में भाग नहीं ले पाएंगे रूस और बेलारूस के खिलाड़ी

ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा कि खिलाड़ियों की राष्ट्रीयता बदलने में उसकी कोई भागीदारी नहीं है। बीबीसी स्पोर्ट्स ने ऑल इंग्लैंड क्लब के हवाले से कहा, "खिलाड़ी की राष्ट्रीयता पेशेवर कार्यक्रमों में उनके द्वारा खेले जाने वाले झंडे के रूप में परिभाषित किया जाता है, एक सहमत प्रक्रिया है जो पर्यटन और आईटीएफ (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ) द्वारा शासित होती है।" रोलां गैरो में महिला युगल और मिश्रित युगल के पहले दौर में हारने के बाद नतेला महिला युगल में विश्व में 43वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: ''सेरेना विलियम्स के लिए विंबलडन जीतना बहुत मुश्किल'', प्लिस्कोवा ने की भविष्यवाणी

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर