Priya Malik wins Gold Medal:प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता "गोल्ड मेडल" 

Priya Malik wins Gold Medal in Wrestling :भारत की पहलवान प्रिया मलिक ने हंगरी में हो रही विश्व कैडेट चैंपियनशिप (World Cadet Wrestling) में गोल्ड मेडल जीत लिया है

Priya Malik wins Gold Medal in World Wrestling Championship
भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने जीता गोल्ड  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • प्रिया मलिक ने 73 kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है
  • प्रिया ने बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल अपने नाम किया है
  • मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक के वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता था 

नई दिल्ली: वर्ल्ड कैडेट चैंपियनशिप ((World Cadet Wrestling) में भारत के हाथों बड़ी सफलता लगी है भारत की महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक (Priya Malik) ने हंगरी में आयोजित इस चैंपियनशिप में महिलाओं के 73 किलोग्राम भारवर्ग गोल्ड मेडल अपने नाम किया है।

प्रिया मलिक ने 73 kg वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से पराजित करके गोल्ड मैडल जीता है। कांग्रेस पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा,"म्हारी छोरी छोरयां तै कम है के... वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप, हंगरी में देश को पहला स्वर्ण पदक

बताते हैं कि प्रिया मलिक ने इससे पहले साल 2019 में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता था वहीं साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में गोल्ड मेडल जीता था इसके अलावा 2020 में राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता जो पटना में हुई थी उसमें भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

प्रिया मलिक की इस सफलता पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी बधाई देते हुए ट्वीट किया है उन्होंने लिखा है- हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप के 73 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने पर हरियाणा की पहलवान बेटी प्रिया मलिक को बधाई।

गौर हो कि एक दिन पहले भारत की एक और बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक के वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता था अब प्रिया मलिक ने रेसलिंग में अपनी ताक दिखाकर भारत का नाम रोशन कर दिया है।


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर